MPPSC 2024: राज्य लोकसेवा आयोग की 2 भर्ती परिक्षाओं पर आया अपडेट, यहां जानें पूरा शेड्यूल
Advertisement

MPPSC 2024: राज्य लोकसेवा आयोग की 2 भर्ती परिक्षाओं पर आया अपडेट, यहां जानें पूरा शेड्यूल

MPPSC Recruitment 2024: मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग की दो परीक्षाओं पर बड़ा अपडेट सामने आया है. इसमें होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी के इंटरव्यू और सहायक प्रोफेसर परीक्षा के एप्लीकेशन दोबारा शुरू करना शामिल है.

MPPSC 2024: राज्य लोकसेवा आयोग की 2 भर्ती परिक्षाओं पर आया अपडेट, यहां जानें पूरा शेड्यूल

MPPSC Recruitment 2024: भोपाल। मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग की दो परीक्षाओं को लेकर अपडेट सामने आया है. इसमें होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी पद का इंटरव्यू और सहायक प्रोफेसर परीक्षा-2022 के ऑनलाइन एप्लीकेशन फिर से शुरू करना शामिल हैं. इस संबंध में दो अलग-अलग आदेश आयोग की ओर से जारी कर दिए गए हैं.

होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी परीक्षा
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी के पद के लिए संशोधित लिखित परीक्षा परिणाम में चयनित आवेदकों को साक्षात्कार के लिए बुलाया है. इस संबंध में सूचना आयोग ने जारी कर दी है. किसी भी नए अपडेट के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.mp.gov.in पर नजर बनाए रखें.

होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी परीक्षा 2021 का अतिरिक्त संशोधित लिखित परीक्षा परिणाम 11 मार्च 2024 को घोषित किया गया था. आयोग द्वारा पूर्व में घोषित परीक्षा परिणाम 6 जून 2023 के बाद नवीन योग्य आवेदकों की सूची जारी की गई है. 

नवीन योग्य आवेदकों के होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी पद के इंटरव्यू का आयोजन आयोग कार्यालय में 30 अप्रैल 2024 रख गया है. इसके लिए इंटरव्यू लेटर 23 अप्रैल 2024 से उपलब्ध होगे. ऐसे में उम्मीदवार इंटरव्यू के दिन सुबह 9:30 बजे सेवा कार्यालय में अपनी उपस्थिति आवश्यक रूप से दर्ज कराना सुनिश्चित करें.

सहायक प्रोफेसर परीक्षा-2022
MPPSC ने सहायक प्रोफेसर और लाइब्रेरियन एवं खेल अधिकारी के पदों के लिए अतिथि स्कॉलर उम्र में 10 वर्ष की छूट दी है.इनके लिए एक बार फिर से आवेदन शुरू हो रहे हैं. नए आवेदक 5 से 13 अप्रैल तक रजिस्टर कर सकेंगे. एप्लीकेशन में सुधार 8 से 15 अप्रैल और 13 से 20 अप्रैल तक एप्लीकेशन भरने पर 3000 और 20 से 30 अप्रैल तक एप्लीकेशन भरने पर 25000 रुपये लेट फीस लगेगी.

परीक्षा 9 जून से शुरू होगी
पहले एप्लीकेशन भर चुके समस्त कैंडिडेट को फिर से एप्लीकेशन भरने की आवश्यकता नहीं है. यह परीक्षा 9 जून को आयोजित की जाएगी. उन उम्मीदवारों को मौका मिलेगा, जिन्हें पहले अतिथि स्कॉलर का अनुभव और आयु सीमा का लाभ नहीं दिया गया था. इसके तहत 826 पदों को भरा जाएगा.

Trending news