छत्‍तीसगढ़: उदयपुर में कन्‍हैया टेलर की हत्‍या के बाद ह‍िंदू संगठन सड़क पर उतरे
Advertisement

छत्‍तीसगढ़: उदयपुर में कन्‍हैया टेलर की हत्‍या के बाद ह‍िंदू संगठन सड़क पर उतरे

उदयपुर की घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ में हिंदू संगठनों ने बंद का आह्वान किया है. कांकेर जिला के अंतर्गत पखांजूर, भानुप्रतापपुर, चारामा, नरहरपुर में भी बंद को व्यापक समर्थन मिला है.  इस बंद को लेकर चेंबर ऑफ कामर्स ने भी समर्थन दिया है. 

छत्‍तीसगढ़: उदयपुर में कन्‍हैया टेलर की हत्‍या के बाद ह‍िंदू संगठन सड़क पर उतरे

रायपुर: उदयपुर में हुए कन्हैयालाल टेलर की हत्या को लेकर कांकेर में बीजेपी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने बंद का आह्वान किया था जो पूर्ण रूप से सफल रहा. सुबह से ही सभी प्रतिष्ठान बंद हैं. कांकेर जिला के अंतर्गत पखांजूर, भानुप्रतापपुर, चारामा, नरहरपुर में भी बंद को व्यापक समर्थन मिला है.  इस बंद को लेकर चेंबर ऑफ कामर्स ने भी समर्थन दिया है. 

कन्हैया टेलर के हत्यारों को फांसी देने की मांग 
हिंदू वादी नेताओं ने कन्हैया टेलर के हत्यारों को फांसी देने की मांग महामहिम राष्ट्रपति से की है. कांकेर में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बंद का आह्वान हिंदू वादी नेताओं ने क‍िया है. 

नारेबाजी करते हुए बंद कराने घूम रहे ह‍िंंदू सभा के कार्यकर्ता 
बालौदाबाजार के भाटापारा में भी राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड को लेकर बलौदा बाजार बंद रहा. सुबह से ही नारेबाजी करते हुए बंद कराने हिंदू सभा के कार्यकर्ता घूम रहे हैं. वहीं, व्यापारियों ने अपना व्यापार बंद कर दोपहर तक समर्थन द‍िया है. दूध फल,स्कूल, कॉलेज, पेट्रोल पंप और दवाई दुकानों जैसे जरूरी चीजों को बंद से बाहर रखा गया है. 

बता दें क‍ि राजस्थान के उदयपुर में टेलर की गला काटकर हत्या करने के बाद पूरे राज्य में अलर्ट क‍िया था. इस घटना के बाद राजस्‍थान में में कई जगहों पर पथराव और आगजनी की घटनाएं भी सामने आई थीं. टेलर ने पूर्व बीजेपी प्रवक्‍ता नुपूर शर्मा के एक बयान का समर्थन क‍िया था ज‍िसके बाद ज‍िहाद‍ियों ने टेलर की गला काटकर हत्‍या कर दी थी.

Trending news