इन 5 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लड़कों को प्यार में मिलता है धोखा, जानिए वजह
Advertisement

इन 5 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लड़कों को प्यार में मिलता है धोखा, जानिए वजह

Name Astrology: आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षर से शुरू होने वाले नामों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे शुरू होने वाले नाम के लड़कों को प्यार में अक्सर धोखा मिलता है. आइए जानते हैं कौन सी है वो वजह जिससे इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लड़के प्यार में अक्सर धोखा खा जाते हैं.   

 

इन 5 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लड़कों को प्यार में मिलता है धोखा, जानिए वजह

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के नाम का बहुत महत्व है. ज्योतिषों की माने तो हर अक्षर का किसी न किसी ग्रह से नाता जरूर होता है. जिसके चलते ज्योतिष शास्त्र में हम नाम के पहले अक्षर से ही पता लगा लेते हैं कि हमारा भविष्य कैसा रहेगा. इन अक्षरों में कुछ अक्षर ऐसे होते हैं, जिससे शुरू होने वाले नाम के लड़के अक्सर प्यार में धोखा खा जाते हैं. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं वो अक्षर जिससे शुरू होने वाले नाम के लड़कों को अक्सर प्यार में धोखा मिल जाता है और क्या है इसकी वजह?

B अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
जिन लड़को का नाम B अक्षर से शुरू होता है, वे लोग बहुत आकर्षक किस्म के और खुले दिमाग के होते हैं. ये लोग किसी भी लड़की के तरफ आसानी से आकर्षित हो जाते हैं और बिना सोचे समझे किसी से भी प्यार का इजहार कर देते हैं. जिसके चलते इन्हें प्यार में धोखा मिलता है.

I अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
जिन लड़कों का नाम I अक्षर से शुरू होता है, वे बहुत कलाकार किस्म के होते हैं. ये लोग अपनी कलाकारी और आकर्षक छवि के दम पर किसी भी लड़की को अपना दीवाना बना लेते हैं. ये लोग प्यार के भुखे होते हैं लेकिन ये प्यार का गलत फायदा भी उठाते हैं. जिसके चलते ये प्यार में अक्सर धोखा खा जाते हैं.

K अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
जिन लड़कों का नाम K अक्षर से शुरू होता है ये लोग प्रोफेशनल लाइफ जीना पसंद करते हैं. ये लोग स्वभाव के बहुत चंचल होते हैं. ये किसी भी सुंदर लड़की को देखकर उसके पीछे हाथ पैर धोकर पीछे पड़ जाते हैं और अंत में उसके सामने प्यार का इजहार कर देते हैं. लेकिन ये किसी एक लड़की के प्यार पर निर्भर नहीं रहते हैं, जिसके चलते इन्हें प्यार में अक्सर धोखा मिलता है.

 

ये भी पढ़ेंः Vashtu Tips For Home: वास्तु के इन उपाय का करें पालन, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत

 

M अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
जिन लड़कों का नाम M अक्षर से शुरू होता है. ये लोग किसी भी बात को अपने अंदर दबाकर रखते हैं. ये बहुत जिद्दी स्वभाव के होते हैं. ये जिस लड़की पर अपना दिल दे बैठते हैं उन्हें हद से ज्यादा प्यार करते हैं. लेकिन अपनी प्रेमिका के सामने खुलकर बातों को साझा न करने से इन्हें प्यार में धोखा के शिवाय कुछ हासिल नहीं होता है.

 

ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope June 2022: जून महीने में सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए इस महीने का राशिफल

 

V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
जिन लड़कों का नाम V अक्षर से शुरू होता है वे बहुत लापरवाह किस्म के होते हैं. ये वहीं काम करते हैं जो इनके मन में आता है. ये लड़कियों के सामने प्यार का इजहार करने में संकोच तो बिल्कुल नहीं करते हैं. किंतु इनके अंदर ईगो वाली भावना कूट-कूटकर भरी होती है. ये अपने प्यार को लेकर कभी गंभीर नहीं रहते हैं जिसके चलते ये प्यार में धोखा शिकार हो जाते हैं.\

 

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips Money: आर्थिक तंगी से हैं परेशान! आज ही करें ये उपाय, मां लक्ष्मी देंगी अपार धन-संपत्ति

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 
 

LIVE TV

Trending news