MP में अचानक सोमनाथ एक्सप्रेस में लगा इमरजेंसी ब्रेक, पटरी पर फंस गया था ट्रैक्टर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2422421

MP में अचानक सोमनाथ एक्सप्रेस में लगा इमरजेंसी ब्रेक, पटरी पर फंस गया था ट्रैक्टर

MP News: मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर फंस गया. जिसको देखकर सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन को अचानक से रोकना पड़ा. 

रेलवे ट्रेक पर फंसा ट्रैक्टर

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में सोमवार के दिन बड़ा हादसा हो सकता था. क्योंकि यहां सोमनाथ एक्सप्रेस के अचानक से ब्रेक लगाने पढ़ गए. क्योंकि सोमवार सुबह एक ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक पर फंस गया, बताया जा रहा चालक ने पटरी को क्रॉस करने की कोशिश की. इसी बीच वह बीच में ही फंस गया. ट्रैक्टर नहीं निकला और इसी बीच सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन आ गई, खतरे को देखते हुए चालक ट्रैक्टर छोड़ कर वहां से भाग गया, ऐसे में जब ट्रैक पर सोमनाथ एक्सप्रेस ने ट्रैक्टर को देखा तो इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. ऐसे में बड़ा हादसा हो सकता था. इस दौरान काफी देर तक आधे घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा.

पायलट ने रोकी सोमनाथ एक्सप्रेस 

ये घटना पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल में बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच की बताई जा रही है. बता दें सोमनाथ एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 22937 सुबह 10 बजे इटारसी से जबलपुर जा रही थी. तभी बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच रेल पायलट ने ट्रैक्टर चालक को पटरी क्रॉस करते हुए देखा. यह देखकर रेल पायलट ने तुरंत ट्रेन की स्पीड कम करके ट्रेन रोक दी. रेल गार्ड ने गुरमखेड़ी रेलवे स्टेशन को इस बारे में सुचित किया. रेल स्टाफ ने जब नीचे जाकर देखा तब तक ट्रैक्टर चालक अपना ट्रैक्टर छोड़ भाग गया था. अधिकारियों ने कोई दूसरी घटना होने से बचाने के लिए डाउन और अप लाइन ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर रोका. रेलवे के अधिकारी को सुचना मिलते ही मौके पर घटना वाली जगह पर जांच के लिए पहुंचे. जांच के बाद लगभग आधे घंटे बाद फिर से ट्रैक को चालू किया गया.

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ-दिग्विजय होंगे एक्टिव, जीतू पटवारी ने दिए संकेत, राहुल से हुई थी मुलाकात

ट्रैक्टर चालक पर होगी कार्रवाई 

पिपरिया आरपीएफ के इंस्पेक्टर गोपाल मीणा ने बताया कि ट्रैक्टर चालक ने वाहन को पिछे करने का प्रयास किया था. लेकिन वह कई कोशिशों के बाद भी  ट्रैक्टर को पीछे नहीं कर पाया और पटरी पर ही फंस गया. पुलिस ने आगे कहा कि ट्रैक्टर चालक के बारे में पता लगाया जा रहा है. पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई करने की बात कही. 

कई लोगों की जान जोखिम में थी 

जानकारी के अनुसार जिस जगह के रेलवे ट्रैक से ट्रैक्टर चालक ने क्रॉस करने की कोशिश की. वहां से ठीक दो किमी दूर रेलवे फाटक है. ट्रैक्टर चालक समय के साथ  डीजल बचाने के लिए कई बार सीधा रेल ट्रेक को लांग कर उस पार पहुंचते हैं. इस तरह से सिर्फ 2 किमी के लिए वे जान जोखिम में डालकर पटरी पार करते हैं. जिससे इस तरह के हादसे होते हैं.

ये भी पढ़ेंः इंदौर के बल्ला कांड में बच गए विजयवर्गीय, कोर्ट ने किया बरी, PM मोदी हुए थे गुस्सा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

 

Trending news