इंदौर के बल्ला कांड में बच गए विजयवर्गीय, MP-MLA कोर्ट ने किया बरी, PM मोदी हुए थे गुस्सा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2422277

इंदौर के बल्ला कांड में बच गए विजयवर्गीय, MP-MLA कोर्ट ने किया बरी, PM मोदी हुए थे गुस्सा

Indore News: इंदौर में तीन साल पहले हुए बल्ला कांड में पूर्व विधायक विजयवर्गीय को बड़ी राहत मिली है. एमपी-एमएलए कोर्ट ने विधायक समेत 10 आरोपियों को बरी कर दिया है. 

विजयवर्गीय को बड़ी राहत

मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन साल पहले हुए बल्ला कांड में बीजेपी के पूर्व विधायक और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय को बड़ी राहत मिली है. विधायक रहते हुए नगर निगम के कर्मचारियों पर बल्ला चलाने के आरोप में एमपी-एमएलए कोर्ट ने आकाश विजयवर्गीय समेत 10 आरोपियों को बरी कर दिया है. जिस वक्त यह मामला सामने आया था तब आकाश विजयवर्गीय इंदौर-3 विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक थे. इस मामले में पीएम मोदी ने भी नाराजगी जताई थी. तीन साल बाद मामले का फैसला आया है, जिसमें सभी 10 आरोपी बरी हो गए हैं. 

आकाश विजयवर्गीय को जाना पड़ा था जेल 

दरअसल, 26 जून 2019 को इंदौर में जर्जर मकान को लेकर इंदौर नगर निगम ने कार्रवाई की थी. इस दौरान स्थानीय लोगों ने तत्कालीन विधायक आकाश विजयवर्गीय को बुला लिया. विधायक ने आते ही नगर निगम की कार्रवाई का विरोध किया और कर्मचारियों को मौके से जाने के लिए कहा. इसी दौरान आकाश विजयवर्गीय की नगर निगम के अधिकारी धीरेंद्र बायस से बहस हुई थी. इसके बाद क्रिकेट बेट से हमला करने का वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद देशभर में यह मामला चर्चा में आ गया था. जिस वक्त यह कांड हुआ था उस वक्त मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार थी. 

इंदौर की MP-MLA कोर्ट ने किया बरी

आकाश विजयवर्गीय समेत 10 लोगों पर इस मामले में केस दर्ज हुआ था. इंदौर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने आकाश समेत सभी 10 आरोपियों को बरी कर दिया है. दरअसल, नगर निगम के अधिकारी धीरेंद्र बायस मामले में मुख्य गवाह थे वह बयान से पलट गए थे. जिसके बाद उन्हें दोषमुक्त कर दिया गया है. फरवरी 2022 में अधिकारी ने अदालत में बयान बदला था. जिसके बाद अब तक चली सुनवाई में आखिरकार कोर्ट ने फैसला सुनाया और उन्हें बरी कर दिया. 

ये भी पढ़ेंः MP के इस अस्पताल में डॉक्टर लिखते हैं ऐसा पर्चा, सोशल मीडिया पर हुआ ट्रेंड

पीएम मोदी ने जताई थी नाराजगी 

इंदौर के इस बल्लाकांड की चर्चा देशभर में हुई थी. पीएम मोदी ने भी बीजेपी का राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस घटना पर नाराजगी जताई थी. हालांकि जब आकाश विजयवर्गीय से इस बात को लेकर सवाल किया गया उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी पिता समान हैं उनकी डांट अच्छी लगती है. वहीं 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने आकाश विजयवर्गीय का टिकट काट दिया था. उनकी जगह इंदौर-3 से गोलू शुक्ला को टिकट मिला था. हालांकि आकाश के पिता और बीजेपी के सीनियर नेता कैलाश विजवयर्गीय इंदौर-1 सीट से विधानसभा चुनाव में उतरे थे, जहां चुनाव जीतकर वह मोहन सरकार में सीनियर मंत्री भी हैं. 

कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं आकाश विजयवर्गीय 

बता दें कि आकाश विजयवर्गीय बीजेपी के सीनियर नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय चुनाव नहीं लड़े थे. लेकिन पार्टी ने उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय को टिकट दिया था. जहां चुनाव जीतकर वह विधायक बने थे. वहीं 2019 में बल्ला कांड हुआ था. इससे पहले भी आकाश विजयवर्गीय कई बार अपने बयानों को लेकर भी चर्चा में रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ-दिग्विजय होंगे एक्टिव, जीतू पटवारी ने दिए संकेत, राहुल से हुई थी मुलाकात

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news