नरोत्तम मिश्रा का दावा 2023 में बढ़ेगा BJP का वोट शेयर, बताया कैसे कांग्रेस होगी साफ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1383929

नरोत्तम मिश्रा का दावा 2023 में बढ़ेगा BJP का वोट शेयर, बताया कैसे कांग्रेस होगी साफ

नरोत्तम मिश्रा ने 2023 विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है, उनका कहना है कि इस बार बीजेपी का वोट शेयर बढ़ेगा, जबकि उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस कैसे साफ होगी. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 2023 में मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत का दावा किया है. 

नरोत्तम मिश्रा का दावा 2023 में बढ़ेगा BJP का वोट शेयर, बताया कैसे कांग्रेस होगी साफ

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है, पार्टी लगातार संगठन स्तर पर बड़े बदलाव भी कर रही है, तो लगातार हर वर्ग को साधने की तैयारी में भी है. बीजेपी के कद्दावर नेता और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है, उनका कहना है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में जो वर्ग बीजेपी से दूर हुआ था, वह फिर बीजेपी के साथ आएगा. 

2023 में बढ़ेगा BJP का वोट शेयर 
दरअसल, आज से इंदौर के मांडू में बीजेपी का प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें पार्टी अपने पदाधिकारियों को ट्रेंड करने की तैयारी में हैं. नरोत्तम मिश्रा ने इस आयोजन को लेकर कहा कि '' बीजेपी 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है, जबकि इस बार भाजपा का वोट शेयर भी बढ़ेगा, उन्होंने कहा कि 2018 में आदिवासियों सहित अन्य वर्ग को झूठी घोषणाओं से कांग्रेस ने गुमराह किया था, लेकिन अब ये झूठी घोषणाएं जनता की समझ में आ गई हैं, इसलिए जिस मालवा-निमाड़ में कांग्रेस को बढ़त मिली थी, उसी मालवा निमाड़ से कांग्रेस 2023 में साफ होगी, जबकि भाजपा का वोट शेयर बढ़ेगा.''

आदिवासी वर्ग फिर भाजपा से जुड़ा  
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ''2018 में बीजेपी को मालवा निमाड़ में जो झटका लगा था, वह कमलनाथ की झूटी घोषणाओं की भ्रमजाल था जिससे जनजतीय वर्ग बीजेपी से दूर हुआ था, लेकिन अब गृहमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि अब जनजतीय वर्ग भाजपा से वापस जुड़ गया है, नगरीय निकाय के नतीजे इस बात को बताते हैं. वहीं मांडू में होने वाले प्रशिक्षण वर्ग पर नरोत्तम मिश्रा ने मिश्रा ने कहा कि इस वर्ग से संगठन को मजबूती मिलेगी जिससे 2023 और 2024 का रास्ता साफ होगा.''

2018 में कम हो गई थी सीटें 
2018 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर तो बढ़ा था, लेकिन पार्टी की सीटें बहुत कम हो गई थी, जबकि कांग्रेस का वोट शेयर कम रहा था, लेकिन पार्टी को 2013 की तुलना में ज्यादा सीटें मिली थी, जिससे कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, ऐसे में पार्टी ने 15 साल बाद सत्ता में भी वापसी कर ली थी. हालांकि कांग्रेस में हुई बगावत के बाद सरकार गिर गई थी. 

बीजेपी का मालवा-निमाड़ पर फोकस 
2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सबसे ज्यादा बढ़त मालवा-निमाड़ रीजन में मिली थी, जहां 60 से ज्यादा विधानसभा सीटें आती हैं, ऐसे में बीजेपी अब इसी अंचल पर सबसे ज्यादा फोकस कर रही है. क्योंकि मध्य प्रदेश की सियासत में जो पार्टी मालवा-निमाड़ रीजन में बढ़त बनाती है, उसके सत्ता में पहुंचने के चांस सबसे ज्यादा बढ़ जाते हैं, जबकि इसी अंचल में बड़ा आदिवासी वोट बैंक भी है, जो प्रदेश में निर्णायक माना जाता है, ऐसे में बीजेपी का अब मालवा-निमाड़ में विशेष फोकस हैं.

Trending news