Uddhav Thackeray को नरोत्तम मिश्रा का जवाब, 'आज बाला साहेब की आत्मा जार-जार रो रही होगी'...
Advertisement

Uddhav Thackeray को नरोत्तम मिश्रा का जवाब, 'आज बाला साहेब की आत्मा जार-जार रो रही होगी'...

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने बालासाहेब ठाकरे की 96वीं जयंती (Bal Thackeray birth anniversary) के मौके पर संबोधन के दौरान बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला और कहा कि बीजेपी के साथ 25 साल का गठबंधन बेकार गया.

'BJP ने सत्ता के लिए हिंदुत्व का चोला पहना'-Uddhav Thackeray

भोपाल: शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने बालासाहेब ठाकरे की 96वीं जयंती (Bal Thackeray birth anniversary) के मौके पर संबोधन के दौरान बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला और कहा कि बीजेपी के साथ 25 साल का गठबंधन बेकार गया. हमने उन्हें पाला लेकिन हमें क्या मिला ? उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी ने सत्ता के लिए हिंदुत्व का चोला पहना है . हमने हिंदुत्व नही छोड़ा है बीजेपी को छोड़ा है. बीजेपी का मतलब हिन्दुत्व नहीं है. शिवसेना की तरफ से इस बयान पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से भी उन्हें करारा जवाब मिल रहा है.  

'पिता के निर्णय पर ही सवाल उठाए'
एमपी से नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उद्धव ठाकरे जी ने भाजपा से गठबंधन को 25 साल की बर्बादी बताकर आदरणीय बाला साहेब के ही निर्णय को चुनौती दी है. सत्ता के मोह में शिवसेना आज जिस तरह देश तोड़ने और तुष्टिकरण को बढ़ावा देने वाली शक्तियों की गोद में जा बैठी है, उससे निश्चित ही बाला साहेब की आत्मा जार-जार रो रही होगी. बेटे ने पिता के निर्णय पर ही सवाल उठाए हैं. हमारी संस्कृति में ऐसा नहीं देखा कि जिस विचारधारा के साथ पिता बाला साहब ने शिवसेना को आगे बढ़ाया था, उद्धव आज उसपर ही सवाल खड़े कर रहे हैं. शिवसेना के लोगों को अपने वर्तमान नेतृत्व पर विचार करना चाहिए. 

 

fallback

Narottam Mishra का बड़ा हमला कहा 'दिग्विजय सिंह‌ ने कांग्रेस को खत्म करने की सुपारी ली है'

'भाजपा से गठबंधन को 25 साल की बर्बादी'
बता दें कि शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था कि हमने सत्ता के लिए हिन्दुत्व का कभी इस्तेमाल नहीं किया. राजनीतिक फायदे के लिए बीजेपी यही करती रही है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने गृह मंत्री अमित शाह की चुनौती स्वीकार की है. शाह ने कहा था कि शिवसेना को अपने बलबूते पर चुनाव लड़ना चाहिए. उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने बीजेपी के साथ हिन्दुत्व के एजेंडे को आगे ले जाने के लिए गठबंधन किया था. शिवसेना को अपने बलबूते चुनाव लड़ने की अमित शाह की चुनौती स्वीकार है. उद्धव ठाकरे ने कहा, जब बीजेपी राजनीतिक तौर पर आगे बढ़ रही थी तो उसने शिवसेना सहित कई क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन किया. उस वक्त कई जगहों पर बीजेपी की जमानत जब्त हो जाया करती थी.

Watch Live Tv

Trending news