News Today: आज से इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन; छत्तीसगढ़ में क्या होगा खास? एक क्लिक में जानें दिनभर खबरों में क्या रहेगा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1518828

News Today: आज से इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन; छत्तीसगढ़ में क्या होगा खास? एक क्लिक में जानें दिनभर खबरों में क्या रहेगा

news today madhya pradesh chhattisgarh: आज से इंदौर में प्रवाशीय भारतीय सम्मेलन शुरू हो रहा है. दिनभर मीडिया की नजरें इसपर बनी रहेंगी. वहीं छत्तीसगढ़ में सीएम भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ी ओलंपिक के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस बीच दोनों ही प्रदेशों में मौसम का सितम जारी रहेगा.

News Today: आज से इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन; छत्तीसगढ़ में क्या होगा खास? एक क्लिक में जानें दिनभर खबरों में क्या रहेगा

news today madhya pradesh chhattisgarh: भोपाल/रायपुर: आज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में काफी कुछ खास होने जा रहा है. इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन की शुरूआत होने के साथ भोपाल में एक बड़ा आंदोलन होगा. वहीं छत्तीसगढ़ में सीएम बघेल छत्तीसगढ़ी ओलंपिक के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस बीच दोनों प्रदेशों में मौसम नर्म बना हुआ है. हम यहां बता रहे हैं आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में क्या कुछ होने जा रहे है और आज ऐसा क्या होने वाला है जो खबरों में रहेगा.

मध्य प्रदेश में क्या रहेगा खास?

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री?
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजधानी भोपाल के साथ इंदौर में भी रहेगा. इस दौरान वो प्रवाशी भारतीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. भोपाल में सीएम कुछ अहम बैठकें कर सकते हैं.

इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन
आज से इंदौर में 17वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन शुरू हो रहा है. अब तक 66 देशों से 3200 से अधिक प्रवासियों ने पंजीकरण कराया है. यूएई, मॉरीशस, कतर, ओमान, यूएसए, यूके, बहरीन, कुवैत और मलेशिया सहित कई देशों के बड़े प्रवासी प्रतिनिधि-मंडल भाग लेंगे. मॉरीशस, मलेशिया और पनामा सहित कुछ देशों से मंत्रि-स्तरीय प्रतिनिधि-मंडल सहभागिता करेंगे.

सम्मेलन के मुख्य अतिथि को-ऑपरेटिव गणराज्य गुयाना के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद इरफान अली और सूरीनाम गणराज्य के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी विशिष्ट अतिथि होंगे. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया की संसद सदस्य जनेटा मैस्करेनहास, दिनांक 8 जनवरी को यूथ प्रवासी सम्मेलन में सम्मानित अतिथि होंगी, पीएम मोदी 9 जनवरी को करेंगे उद्धघाटन, राष्ट्रपति द्रौपदी समापन सत्र में होंगी शामिल.

आज बदली रहेगी भोपाल की ट्रैफिक व्यवस्था
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज करणी सेना का बड़ा आंदोलन होने जा रहा है.  आंदोलन सुबह 10 बजे से शाम 05 बजे तक चलेगा. जिसके मद्देनजर रविवार को भोपाल की ट्रैफिक व्यवस्था बदली गई है. शहर में दोपहिया-चार पहिया वाहनों और यात्री बसों के लिए अलग-अलग रूट निर्धारित किए गए हैं. 

अवधपुरी से बीकानेर मिष्ठान भंडार, सुरभि इन्कलेव, रिषिपुरम चैराहा, चर्च चैराहा, विजय मार्केट, श्रीकृष्ण मंदिर, बरखेड़ा, गुलाब उद्यान, मंस्जिद तिराहा, डीआरएम आफिस, हबीबगंज नाका अथवा हबीबगंज अण्डरब्रिज से 10 नम्बर मार्केट की ओर आवागमन कर सकेंगे. वहीं पिपलानी/अयोध्यानगर से आने वाले वाहन जेके0 रोड, आईटीआई तिराहा, प्रभात चैराहा मार्ग से आवागमन कर सकेंगे.

प्रदेश के दौरे पर कांग्रेस प्रभारी
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल के मप्र दौरे का तीसरा दिन है. आज वो विदिशा दौरे पर जाएंगे, जहां जिला समन्वय समिति की बैठक में शामिल होंगे. इसमें विधायक, पूर्व विधायक, ब्लाक अध्यक्ष, मोर्चा संगठन जिला अध्यक्षों से चर्चा करेंगे. यहां उनकी कोशिश होगी की मिशन 2023 के लिया कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया जा सके.

आज भी सताएगी ठंड
कोहरा, कोल्ड डे, शीतलहर के बाद अब गिरेगा पाला. प्रदेश के उमरिया, छत्तरपुर, टीकमगढ़, दतिया और ग्वालियर जिले में कहीं-कहीं पाला गिरने की आशंका है. गुना, टीकमगढ़, दतिया, ग्वालियर, उमरिया और छत्तरपुर जिलों में शीतलहर की संभावनाएं. वहीं चंबल संभाग के छत्तरपुर, टीकमगढ़, ग्वालियर और दतिया जिलों में कोल्ड डे रहेगा.

छत्तीसगढ़ में आज क्या होगा ?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल क्या करेंगे आज
आज सीएम बघेल रायपुर में छत्तीसगढ़ी ओलंपिक के कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके साथ ही वो कुछ अन्य कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं. मुख्यमंत्री बालोद जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. रायपुर के बाद वो दोपहर डेढ़ बजे बालोद जिले के भालुकोन्हा में आयोजित सद्गुरु कबीर स्मृति महोत्सव में होंगे शामिल.

सीजी में भी ठंड
मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ के भी कई जिलों में ठंड का प्रकोप जारी है. मुख्य रूप से ग्रामीण और जंगली इलाकों में पारा तेजी से गिर रहा है. गलन का ऐहसास होने लगा है. राज्य का औसत तापमान तेजी से नीचे गिरने से न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट आई है.

Trending news