भोपाल में NIA की कार्रवाई के बाद MP पुलिस अलर्ट, संदिग्ध किराएदारों की होगी जांच
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1283211

भोपाल में NIA की कार्रवाई के बाद MP पुलिस अलर्ट, संदिग्ध किराएदारों की होगी जांच

NIA ने रविवार को एमपी समेत देश के विभिन्न राज्यों में छापेमारी की. एनआईए को शक है कि सोशल मीडिया के जरिए आतंकी संगठन ISIS भारत में पैर जमाने की कोशिश कर रहा है.  छापेमारी को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि एमपी पुलिस भी अलर्ट पर रहेगी और संदिग्ध किराएदारों की जांच की जाएगी. 

NIA ने भोपाल में छापेमारी की.

आकाश द्विवेदी/भोपालः जांच एजेंसियों को ऐसे संकेत मिले थे कि आतंकी संगठन सोशल मीडिया के जरिए भारत में अपनी जड़ें जमाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने रविवार को देश के 6 राज्यों में विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की. जिन राज्यों में छापेमारी की गई, उनमें मध्य प्रदेश भी शामिल है. एमपी के भोपाल में एनआईए ने छापेमारी की. 

एनआईए की छापेमारी पर जब प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि 2 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. हालांकि पूछताछ के बाद दोनों को छोड़ दिया गया. इन्होंने ISI नाम से टेलीग्राम ग्रुप बनाया हुआ था. इसकी जांच के लिए मोबाइल और लैपटॉप के क्लोन बनाकर एनआईए की टीम अपने साथ लेकर गई है. 

किराएदारों की होगी जांच

गृहमंत्री ने बताया कि धारा 160 के तहत नोटिस देकर दोनों को तलब किया गया था. सेंट्रल एजेंसी ने बिहार के फुलवारी शरीफ आतंकवादी मामले में पूछताछ की. सिलवाने में भी छापेमारी की गई थी. गृहमंत्री ने बताया कि इसके बाद मध्य प्रदेश में पुलिस को अलर्ट किया जाएगा कि संदिग्धों पर नजर रखे. संदिग्ध किराएदारों की जांच की जाएगी और मकान मालिक से भी कहा जाएगा कि संदिग्ध लोगों को मकान ना दें.  

सोशल मीडिया के जरिए पैर जमा रहा ISIS!

जांच एजेंसियों को शक है कि दुर्दांत आतंकी संगठन ISIS सोशल मीडिया के जरिए भारत में अपनी जड़े जमाने की कोशिश कर रहा है. इसके लिए युवाओं को जोड़ा जा रहा है. भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. कुछ युवाओं के भर्ती होने की भी जानकारी सामने आ रही है. इस मामले में एनआईए ने रविवार को यूपी, बिहार, एमपी, कर्नाटक, गुजरात और महाराष्ट्र में छापे मारे. छापेमारी में एनआईए ने आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है, जिनमें कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, और भड़काऊ भाषण शामिल हैं. यूपी के देवबंद में भी एनआईए और यूपी एटीएस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है. देवबंद से एक युवक को हिरासत में भी लिया गया है. कहा जा रहा है कि एनआईए जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मामले में विस्तार से जानकारी देगी. 

Trending news