हाईकोर्ट ने निशा बांगरे इस्तीफे मामले में सरकार को दिया ये निर्देश, अगले हफ्ते फिर सुनवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1912168

हाईकोर्ट ने निशा बांगरे इस्तीफे मामले में सरकार को दिया ये निर्देश, अगले हफ्ते फिर सुनवाई

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगेर के इस्तीफे को लेकर कोर्ट में हुई सुनवाई को लेकर बड़ी खबर आ रही है. कोर्ट ने शिवराज सरकार को निशा बांगरे के इस्तीफे और चार्जशीट पर निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं.

हाईकोर्ट ने निशा बांगरे इस्तीफे मामले में सरकार को दिया ये निर्देश, अगले हफ्ते फिर सुनवाई

Nisha Bangre High Court: डिप्टी कलेक्टर निशा बांगेर के इस्तीफे को लेकर कोर्ट में हुई सुनवाई को लेकर बड़ी खबर आ रही है. कोर्ट ने शिवराज सरकार को निशा बांगरे के इस्तीफे और चार्जशीट पर निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं. वहीं अब इस मामले की अगली सुनवाई अगले हफ्ते होगी.

निशा बांगरे को नहीं मिली राहत
डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे के इस्तीफे के मामले में जबलपुर हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका और सरकार की अपील पर आ सुनवाई हुई. लेकिन यहां कोर्ट से राहत नहीं मिली है. कोर्ट ने अब अगले हफ्ते मामले की सुनवाई को तय किया है. 

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे
वहीं इस मामले में कांग्रेस नेता और निशा बांगरे के वकील विवेक तन्खा ने कहा कि सरकार जान बूझकर मामले में लेट लतीफी कर रही है. अब तो प्रदेश में विधानसभा चुनाव और आचार संहिता लागू है. आखिर किसके कहने पर सरकार ये अपील पेश कर रही है. अगर सरकार ने सोमवार तक इस्तीफे पर फैसला नहीं लिया तो सोमवार को निर्वाचर आयोग इस मामले में शिकायत की जाएगी. इसके बाद जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट में भी अपील करेंगे.

MP News: डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे को मिली जमानत, जेल से बाहर आते बच्चे को लगाया गले

चुनाव लड़ना चाहती हैं निशा
बता दें कि निशा बांगरे चुनाव लड़ना चाहती हैं, इसलिए वो अपने पद से मुक्त होना चाहती है. निशा ने कहा कि जनप्रतिनिधि बनने हेतु मेरा त्याग-पत्र स्वीकार किया जाए. सिर्फ एक महिला वो भी अनुसूचित जाति की होने के कारण मेरे स्वतंत्रता के अधिकार से मुझे वंचित ना रखा जाए.

कौन हैं निशा बांगरे
निशा बांगरे का जन्म बालाघाट में हुआ था.  इन्होंने विदिशा के इंजीनियरिंग कॉलेज से 2010 से 2014 के बीच पढ़ाई की. इसके बाद अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम किया. हालांकि ये अपने इस काम के अलावा जनसेवा करना चाहती थीं. इस विचार को लेकर इन्होंने  2016 में एमपी पीएससी की परीक्षा दी और इनका चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ.

रिपोर्ट- अजय दुबे

Trending news