MP News: निवाड़ी में नितिन गडकरी ने किया बड़ा ऐलान,CM शिवराज बोले-रामराजा लोक का होगा निर्माण
Advertisement

MP News: निवाड़ी में नितिन गडकरी ने किया बड़ा ऐलान,CM शिवराज बोले-रामराजा लोक का होगा निर्माण

Nitin Gadkari In Niwari: एमपी दौरे पर आए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ओरछा में बड़ी घोषणा की है कि रामराजा की नगरी ओरछा को अयोध्या से जोड़ा जाएगा.

Nitin Gadkari In Niwari

Nitin Gadkari In Orchha: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री (Union Road Transport and Highways Minister)  नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) आज ओरछा पहुंचे. जहां आज निवाड़ी जिले के ओरछा में 6800 करोड़ रुपये की लागत से 550 मीटर लंबाई की 18 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है. बता दें कि रामराजा की नगरी ओरछा में बड़ा ऐलान करते हुए मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ओरछा को अयोध्या से जोड़ा जाएगा. साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि मध्यप्रदेश में ओरछा और चित्रकूट में श्री महाकाल लोक की तर्ज पर निर्माण किया जायेगा.

बता दें कि ओरछा से टीकमगढ़ मार्ग पर निवाड़ी में बेतवा नदी पर उच्च स्तरीय पुल के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया गया है. इसके साथ ही 17 अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार, प्रह्लाद सिंह पटेल समेत राज्य सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बीच कुछ साझी सड़कों का भी शिलान्यास किया गया है. जिससे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बीच कनेक्टिविटी बढ़ेगी.

 

सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा 
वहीं चुनावी साल में सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने बड़ी घोषणा की है. सीएम बोले श्री महाकाल लोक की तर्ज पर ओरछा में राम राजा लोक और चित्रकूट में वनवासी राम लोक का निर्माण किया जाएगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा श्री महाकाल लोक की तर्ज पर ओरछा में राजाराम लोक तो चित्रकूट जहां राम ने वनवास का समय गुजारा वहां पर वनवासी राम लोक का निर्माण किया जाएगा. गौरतलब है कि सरकार चुनावी साल में पूरी तरीके से धार्मिक स्थलों पर फोकस कर रही है. श्री महाकाल लोक को लेकर प्रदेश सरकार की वाहवाही पूरे देश भर में जो हुई उसी को देखते हुए चुनावी साल में प्रदेश सरकार का यह बड़ा ऐलान माना जा रहा है.चित्रकूट और ओरछा आस्था के बड़े केंद्र हैं.

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा (भोपाल) /सत्येंद्र परमार (निवाड़ी)

Trending news