Niwari Municipal Election 2022 Results: एमपी में आप का खाता खुला, राम की नगरी ओरछा में म‍िली जीत
Advertisement

Niwari Municipal Election 2022 Results: एमपी में आप का खाता खुला, राम की नगरी ओरछा में म‍िली जीत

मध्‍य प्रदेश में आम आदमी पार्टी का साइलेंट प्रचार अब तेज आवाज में नजर आ रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच नगरीय न‍िकायों के चुनावों में उसने अपनी पैठ बनानी शुरू कर दी है. एमपी की ओरछा नगर पर‍िषद में आम आदमी पार्टी के एक पार्षद को जीत म‍िली है. 

ओरछा नगर प‍र‍िषद.

Niwari Urban Body Election: मध्‍य प्रदेश के न‍िकाय चुनाव में पहली बार उतरी आम आदमी पार्टी (AAP) ने एमपी में भी अपने पैर जमाने शुरू कर द‍िए हैं. राजराजा राम की नगरी ओरछा नगर पर‍िषद में AAP का पहला पार्षद जीत गया है. ओरछा नगर पर‍िषद के वार्ड क्रमांक 3 से आम आदमी पार्टी की गीता कुशवाह ने जीत दर्ज की है. आम आदमी पार्टी के ल‍िए ये जीत एक ब्रेक थ्रू की तरह है जो ये बताता है क‍ि लोकल मुद्दों पर उसकी पकड़ बाकी सभी दलों से अलग है.

आम आदमी पार्टी जमा रही है एमपी में पांव 

द‍िल्‍ली में सरकार बनाने के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनी और अब वह पूरे देश में अपने आप को ले जा रही है. यही कारण है क‍ि अब आम आदमी पार्टी द‍िल्‍ली से न‍िकलकर उस मध्‍य प्रदेश में अपने पांव जमा रही है जहां बीजेपी और कांग्रेस के अलावा क‍िसी तीसरे के ल‍िए जगह ही नजर नहीं आती है.  

2023 के विधानसभा चुनाव पर ''आप'' की नजर 
दरअसल, पंजाब में मिली शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी उत्साहित है, इसलिए पार्टी अब अपने विस्तार की तैयारियों में जुटे हैं. खास बात यह है कि अगले साल जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं वहां आप का खास फोकस है.  ऐसे में मध्य प्रदेश के निकाय चुनाव के जरिए आप 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी जमीन तैयार करने में जुटी है ताकि पार्टी को विधानसभा चुनाव में सफलता मिले. 

आप ने उतारे महापौर के प्रत्याशी 

आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों में महापौर के प्रत्याशी उतारे हैं, पार्टी अपने दिल्ली मॉडल के सहारे मतदाताओं को लुभाने में जुटी है, जबकि पंजाब में मिली जीत का उदाहरण भी जनता को दे रही है. यही वजह है कि 11 जुलाई तक प्रदेश के सभी बड़े नेताओं ने चुनाव प्रचार में ताकत लगा दी. मध्य प्रदेश में दो चरणों में निकाय चुनाव हुए  जहां 6 जुलाई और 13 जुलाई को वोटिंग हुई. 

इन 86 नगर परिषदों के परिणाम
खुजनेर, सुठालिया, सिलवानी, बाडी, बरेली, बेटमा, देपालपुर, गौतमपुरा, हातोद, महूगांव, मानपुर, राऊ, सांवेर, बदनावर, शाहपुर, आंतरी, भितरवार, बिलौआ, पिछोर, मोहना, बदरवास, खानियाधाना, रन्नौद, शाढौरा, बड़ौनीखुर्द, बरेला, भेड़घाट, बरघाट, तेंदूखेड़ा, सांईखेड़ा, चिचली, सालीचौका, विजयराघवगढ़, कैमोर, जीरन, आलोट, ताल, मक्सी, बड़ौद, नगरी, बागली, करनावद, हाटपिपल्या, कन्नौद, सतवास, लोहारदा, कांटाफोड़, खातेगांव, नेमावर, शाहपुर, बिलहरा, सुरसी, खजुराहो, राजनगर, हरपालपुर, पथरिया, हिंडोरिया, बल्देवगढ़, खरगापुर, निवाड़ी, तरीचकलां, ओरछा, ककरहटी, अजयगढ़, देवेंद्रनगर, हनुमना, मउगंज, नईगढ़ी, चित्रकूट, उचेहरा, जैतवारा, कोठी, बिरसिंहपुर, सोहागपुर, शाहपुर (बैतूल), खिरकिया, टिमरनी, सिराली, नौरोजाबाद, चंदिया, अमरकंटक, लहार, मिहोना, आलमपुर, दबोह, रौन

Nagar Palika Nagar Parishad Result : यहां देखिये नगर पालिका-परिषद के सबसे तेज नतीजे

Trending news