अब सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करना भी हुआ मुश्किल! CMO ने जेल में डालने की दी धमकी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh991933

अब सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करना भी हुआ मुश्किल! CMO ने जेल में डालने की दी धमकी

शिवपुरी के बैराड नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 1 के निवासी उदय सिंह परिहार ने सीएम हेल्पलाइन पर गंदगी से परेशान होकर सीएम हेल्पलाईन पर शिकातय दर्ज करा दी.

अब सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करना भी हुआ मुश्किल! CMO ने जेल में डालने की दी धमकी

दीपक अग्रवाल/शिवपुरी: शिवपुरी के बैराड नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 1 के निवासी उदय सिंह परिहार ने सीएम हेल्पलाइन पर गंदगी से परेशान होकर सीएम हेल्पलाईन पर शिकातय दर्ज करा दी. फिर क्या था शिकायत का निपटारा तो हुआ नहीं, बल्कि हेल्पलाइन की हेल्प लेने पर उल्टा सीएमओ ने नाराज होकर जेल भेजने की धमकी दे डाली.

CM शिवराज बोले-विदेशों में बेचेंगे MP के प्रोडक्ट, बनेगी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल, अधिकारियों को दिखाई सख्ती

दरअसल शिकायतकर्ता उदय सिंह और बंटी परिहार के घर के सामने कई जगह गंदगी के ढेर पड़े हुए हैं. जिन्हें हटाने के लिए उसने नगर पंचायत के सीएमओ को 10 जून को आवेदन देकर शिकायत दर्ज करवाई. लेकिन शिकायत पर जब कोई कार्यवाही नहीं हुई तो उदय और बंटी परिहार ने 19 जून को सीएम हेल्पलाइन लगा दी.

जेल भिजवाने की धमकी दे डाली
आवेदन के बाद नगर पंचायत ने कचरे के ढेर हटवा दिए, लेकिन बाकी ढेर वैसे के वैसे ही पड़े रहने दिए. इसकी शिकायत पीड़ित ने सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज करा दी. इस शिकायत से परेशान होकर सीएमओ ने शिकायतकर्ता को फोन पर जेल भिजवाने की धमकी देते हुए, थाने में शिकायत दर्ज करवा दी.

प्रताड़ित करने का आरोप
पीड़ित ने कलेक्टर को जनसुनवाई में और पुलिस थाना पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई और सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने पर सीएमओ द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. सीएमओ द्वारा दी गई धमकी की ऑडियो रिकॉर्डिंग और आवेदन देकर कलेक्टर और थाना प्रभारी से इंसाफ की गुहार लगाई है.

ये कैसा अस्पताल? मौत के बाद बॉडी को लावारिस छोड़ा, चींटियों ने खा लिया आंखों के नीचे का हिस्सा

सीएम हेल्पलाइन क्यों बना है?
दरअसल मध्य प्रदेश में लोगों की शिकायत सुनने के लिए 181 सीएम हेल्पलाइन नंबर है. इस पर व्यक्ति अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है. उसे 181 नंबर पर कॉल करना होता है. कॉल सेंटर में बैठ व्यक्ति अटेंड कर शिकायत दर्ज कराते हैं. लेकिन अगर शिकायतकर्ता को ही इस तहर से जेल में डालने की धमकी मिलने लगी तो हेल्पलाइन किस काम आएगा?

WATCH LIVE TV

Trending news