ऑनलाइन गैंबलिंग के खिलाफ 3 महीने में कानून बनाएगी शिवराज सरकार
Advertisement

ऑनलाइन गैंबलिंग के खिलाफ 3 महीने में कानून बनाएगी शिवराज सरकार

Online Gambling: सिंगरौली जिले के सनत कुमार नामक व्यक्ति की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने यह निर्देश दिया. दरअसल सनत कुमार ऑनलाइन सट्टे में साढ़े 8 लाख रुपए हार गया. यह पैसे उसने अपने नाना के चुराए थे.

ऑनलाइन गैंबलिंग के खिलाफ 3 महीने में कानून बनाएगी शिवराज सरकार

प्रमोद शर्मा/भोपालः मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार प्रदेश में ऑनलाइन गैंबलिंग (Online Gambling) को रोकने के लिए जल्द ही कानून लाने वाली है. गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने यह जानकारी दी है. बता दें कि मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने ऑनलाइन गैंबलिंग पर रोक लगाने के लिए सरकार से ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा हाल के दिनों में ऑनलाइन गेमिंग के चलते प्रदेश में आत्महत्या की कई घटनाएं भी सामने आई हैं. 

हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने राज्य सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि  ऑनलाइन गैंबलिंग के चलते देश के युवा आर्थिक, मानसिक और शारीरिक रूप से अस्वस्थ हो रहे हैं. लिहाजा सरकार और इंतजार ना करते हुए तत्काल इस पर रोक लगाने की पहल करे. सिंगरौली जिले के सनत कुमार नामक व्यक्ति की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने यह निर्देश दिया. दरअसल सनत कुमार ऑनलाइन सट्टे में साढ़े 8 लाख रुपए हार गया. यह पैसे उसने अपने नाना के चुराए थे. जिसके बाद सनत के खिलाफ मामला दर्ज हुआ और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. अब हाईकोर्ट ऑनलाइन सट्टे के मामले पर 30 नवंबर को अगली सुनवाई करेगा. 

प्रदेश में ऑनलाइन सट्टे के चलते आत्महत्या के कई मामले सामने आ चुके हैं. बीते साल ही छतरपुर में छठीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने फ्री फायर गेम खेलने की लत के चलते सुसाइड कर लिया था. इसी साल जनवरी में भी भोपाल में 5वीं के एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर जान दे दी थी. वह बच्चा भी ऑनलाइन गेमिंग का शौकीन था.   

सागर में सीरियल किलर का खतरा
सागर में एक सप्ताह में तीन हत्याएं होने का मामला सामने आया है. जिसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई है. गृहमंत्री ने कहा कि जनजागरण किया जा रहा है और सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. सागर की हत्याओं के पीछे किसी सीरियल किलर का हाथ होने की आशंका है. गृहमंत्री ने भी कहा कि ऐसा लग रहा है कि कोई एक व्यक्ति ही इन घटनाओं को अंजाम दे रहा है. 

Trending news