ऑनलाइन ये चीज मंगवाना हो सकता है खतरनाक, पुलिस की इन लोगों पर पैनी नजर
Advertisement

ऑनलाइन ये चीज मंगवाना हो सकता है खतरनाक, पुलिस की इन लोगों पर पैनी नजर

अगर आप ऑनलाइन चाकू मंगवाने की सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए है. बस्तर पुलिस की अब इस पर पैनी नजर है. 

ऑनलाइन ये चीज मंगवाना हो सकता है खतरनाक, पुलिस की इन लोगों पर पैनी नजर

अविनाश प्रसाद/बस्तर: यदि आप ऑनलाइन खरीदारी के शौकीन हैं और ऑनलाइन ही चाकू या किसी भी तरह की धारदार वस्तु मंगवाते हैं तो यह आपके लिए खतरनाक हो सकता है. दरअसल पुलिस की नजर में इस तरह की ऑनलाइन खरीदारी गैरकानूनी है. बस्तर जिले की जगदलपुर पुलिस ने ऐसे ही एक मामले पर कार्रवाई की है.

बता दें कि जगदलपुर पुलिस को साइबर सेल के माध्यम से यह जानकारी मिल रही थी कि लोग अलग-अलग ऑनलाइन कंपनियों से धारदार चाकू आदि की खरीददारी कर रहे. पुलिस ने इस मामले पर तफ्तीश करते हुए जगदलपुर के एक युवक के पास से 18 चाकू बरामद किए हैं.

Diwali के पहले सब्जियों के दाम आसमान पर, टमाटर और मिर्च ने ही बिगाड़ दिया बजट

अलग-अलग डिजाइन के चाकू मिले
युवक के पास से जब्त 18 चाकू अलग-अलग प्रकार और डिजाइन के हैं. इनमें पेन के अंदर चाकू, एटीएम कार्ड की शक्ल में चाकू, बटन दार चाकू आदि शामिल है. इस मामले में पुलिस ने ऑनलाइन चाकू, गुप्ति और हथियार बेचने वाली कंपनियों को भी सूचना भिजवाई है कि वह इस तरह का व्यवसाय बिल्कुल ना करें. पुलिस का कहना है कि अपराध की रोकथाम के लिए एहतियात के तौर पर यह कार्यवाही जरूरी है.

बस्तर पुलिस ने की अपील
बस्तर पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि बटनदार धारदार चाकू, गुप्ति जैसे हथियार को ना मंगवाये. अगर कोई इसे ऑनलाइन भी ज्यादा मात्रा में मंगवा रहा है, तो इस संबंध में ये जानकारी बस्तर पुलिस को दें. जनता पुलिस का सहयोग करें.

सीएम बघेल ने कही थी ये बात 
वहीं 8 अक्टूबर को सीएम बघेल ने कलेक्टर-एसपी की बैठक में कहा था कि अपराधों की कमी लाने के प्रयास किए गए है. चाकूबाजी में भी कमी हुई है. हमने चाकू के उत्पादन पर ही रोक लगाने का प्रयास किया है. हमने जुआ, ऑनलाइन सट्टा पर शिकंजा कसने का काम किया है. देश में कहीं कार्रवाई हुई हो या नहीं लेकिन छत्तीसगढ़ में ऐसी कार्रवाई हो रही है

Trending news