पंचायत चुनाव के बाद चुनावी रंज‍िश का जोर, दमोह में जीते प्रत्‍याशी ने हारे के घर पर क‍िया हमला
Advertisement

पंचायत चुनाव के बाद चुनावी रंज‍िश का जोर, दमोह में जीते प्रत्‍याशी ने हारे के घर पर क‍िया हमला

पंचायत चुनाव के र‍िजल्‍ट आने के बाद से चुनावी रंजिश थम नहीं रही है. दमोह ज‍िले के मनका में विजयी सरपंच ने पराजित प्रत्याशी के परिजनों पर हमला कर द‍िया ज‍िसकी वजह से 9 लोग घायल हो गए. 

मारपीट में घायल शख्‍स.

महेंद्र दुबे/दमोह: पंचायत चुनाव के र‍िजल्‍ट आने के अब जीते हुए  प्रत्‍याशी अपनी दुश्‍मनी न‍िकालने में लगे हैं. मध्‍य प्रदेश में ऐसे बहुत सारे मामले सामने आ चुके हैं. चुनावी रंज‍िश थमने का नाम नहीं ले रही है.  

पंचायत चुनाव के बाद व‍िवाद 
दमोह जिले ​में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब विवादों के मामले लगातार सामने आने लगे हैं. एक और मामला सामने आया है जब विजयी सरपंच के परिजनों ने पराजित प्रत्याशी के परिवार वालों के साथ जमकर मारपीट की जिसमें बुजुर्ग महिलाओं समेत बच्चों को भी चोटें आई हैं. 

9 लोग हो गए घायल 
जिले के मनका में चुनाव की रंजिश को लेकर नवनिर्वाचित सरपंच बबीता सिंह के पति गिरवर लोधी और उनके परिवार वालों ने पराजित उम्मीदवार नन्ही बहू के परिवार वालों पर हमला बोल दिया. इस हमले में 9 लोगों को चोटें आई हैं.  

हॉस्‍प‍िटल में चल रहा इलाज 
घायलों को दमोह के जिला अस्पताल लाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं पुलिस ने मामला कायम कर जांच शुरू कर दी है. 

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले 
ऐसा ही एक मामला राजगढ़ ज‍िले से भी सामने आया था. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का पहला चरण का मतदान 25 जून को हुआ था. पर‍िणाम भी लगभग सभी जगहों पर आ चुके थे. राजगढ़ के कालीपीठ से पंचायत से ऐसा मामला सामने आया था जहां सरपंच पद का उम्मीदवार चुनाव हारने के बाद मतदाता को डरा रहा था और लोगों को जान से मारने की धमकी दे रहा था. उसके समर्थकों पर भाजपा कालीपीठ मंडल महामंत्री को जहर देने का भी आरोप लगा था. 

हार से बौखलाए सरपंच प्रत्याशी ने BJP नेता को पिलाया जहर, ग्रामीणों को दी जान से मारने की धमकी

 

Trending news