दिल्ली के बंद कमरे से खुलेंगे पीसी सिंह के कई राज, राजधानी रवाना हुई जबलपुर EOW
topStories1rajasthan1400404

दिल्ली के बंद कमरे से खुलेंगे पीसी सिंह के कई राज, राजधानी रवाना हुई जबलपुर EOW

PC Singh Case: जेल में बंद पूर्व बिशप पीसी सिंह मामले की जांच को लेकर जबलपुर ईओडब्ल्यू (Jabalpur EOW) दिल्ली (Delhi) रवाना हुई है. यहां सीएनआई भनव (CNI Bhavan) के बंद कमरे की जांच में बड़ा खुलासा होगा.

दिल्ली के बंद कमरे से खुलेंगे पीसी सिंह के कई राज, राजधानी रवाना हुई जबलपुर EOW

PC Singh Case: अजय दुबे/जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में छापे मारने के हाद EOW की टीम देश की राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. दिल्ली में EOW के अधिकारी सीएनआई अधिकारियों से मुलाकात करेंगे. बताया जा रहा है दिल्ली के बंद कमरे से पूर्व बिशप पीसी सिंह के बारे में कई राज खुल सकते हैं. फिलहाल सीएनआइ ने पीसी सिंह पर हुई कार्रवाई के बाद उसे बिशप और माडरेटर के पद से हटा दिया है.

बंद कमरे से खुलेंगे राज
माना जा रहा है दिल्ली में जेल में बंद पूर्व बिशप पीसी सिंह के कुछ अन्य कारनामों का भी खुलासा हो सकता है, जिसके लिए जबलपुर EOW एसपी देवेन्द्र प्रताप सिंह राजपूत के निर्देश पर टीम दिल्ली जा रही है. यहां वो CNI भवन में स्थित पीसी सिंह के बंद कमरे की जांच करेगी. बताया जा रहा है कि वो चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के दिल्ली स्थित भवन से भी कई तरह की गतिविधियां संचालित करता था.

Uma Bharti: फिर उग्र हुए उमा भारती के तेवर, शराब दुकान में महिलाओं ने की तोड़फोड़

क्या है मामला?
8 सितंबर को जबलपुर नेपेरियन टाउन स्थित पीसी सिंह के कार्यालय और घर पर EOW ने छापा मारा था. इस दौरान टीम को 80 लाख का सोना, एक करोड़ 65 लाख रुपये नकद, 48 बैंक खाते, 18 हजार 352 यूएस डालर, 118 पांउड, नौ लग्जरी गाड़ियां, 17 संपत्तियों के दस्तावेज मिले थे. इसके बाद 12 सितंबर को EOW ने पीसी सिंह को नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था, जहां से उसे जेल भेज दिया दया था. यहां भी कई खुलासे हुए थे.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बेटियों की बल्ले-बल्ले, मामा शिवराज इस दिन खाते में डालेंगे 12500 रुपए

CNI अधिकारियों से पूछताछ में चला था दिल्ली का पता
पीसी सिंह की गिरफ्तारी के बाद EOW ने CNI के बड़े अधिकारियों से भी पूछताछ की थी, जिसमें जनरल सेक्रेट्री डेनिस लाल एवं लेखापाल सुब्रता गुरई भी शीमिल थे. इस दौरान ही दिल्ली में सीएमआई भवन में पीसी सिंह के नाम एक कमरा होने की जानकारी मिली थी. वर्तमान में पूर्व बिशप पीसी सिंह, उसका बेटा पीयूष पाल सिंह एवं मैनेजर सुरेश जैकब जेल में बंद हैं. अब माना जा रहा है दिल्ली में जांच के बाद कुछ अन्य बड़े खुलासे हो सकते हैं.

Trending news