Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1311287
photoDetails1mpcg

Job Tips: नौकरी न मिलने से हैं परेशान, अपनाएं लाल के किताब के ये सिद्ध उपाय

Lal Kitab Upay: यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहें हैं. लेकिन आपको नौकरी नहीं मिल रही है या मिल भी रही है तो योग्यता के मुताबिक नहीं मिल रही है तो इसका मतलब है कि आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा है. ऐसे में आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे सिद्ध उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाते ही बिगड़ते हुए कार्य भी बनने लगेंगे और आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

 

1/5

पक्षियों को डालें दाना यदि आपके नौकरी मिलने में दिक्कत हो रही तो नियमित सुबह पक्षियों को दाना डालें. साथ ही हर शनिवार के दिन पीपल के पेड़ में जल अर्पित करें. ऐसा करने से शीघ्र ही नौकरी के नए अवसर मिलने लगेंगे.

 

2/5

सुंदरकांड का करें पाठ यदि आपको योग्यता के मुताबिक जॉब नहीं मिल रही है, तो हर मंगलवार और शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करते हुए हनुमान जी की पूजा करें. साथ ही बूंदी के लड्डू का भोग लगाकर गरीबों में बांट दें. ऐसा करने से नौकरी संबंधित दिक्कतें दूर हो जाएंगे.

 

3/5

हल्दी मिलाकर करें स्नान यदि आपको जॉब के अवसर मिल रहे हैं. लेकिन किसी कारण वश आपका सेलेक्शन नहीं हो पा रहा है तो इंटरव्यू देने जाने से पहले सुबह स्नान करते समय पानी में आधा चम्मच पीसी हल्दी मिलाकर स्नान करें. साथ ही घर पर ऊं हनुमते नमः मंत्र का एक माला जाप करें. ऐसा करके जाने से आपको अवश्य लाभ मिलेगा.

 

4/5

शंकर जी को चढ़ाए अक्षत यदि आपको नौकरी में दिक्कत हो रही है और आप उसे स्वीच कर दूसरी ज्वाइन करना चाहते हैं तो सोमवार के दिन सुबह स्नान करने के पश्चात शिवजी के मंदिर में जाएं और उन्हें चावल का साबित दाना चढ़ाकर गंगा जल से स्नान कराएं. ऐसा करने से शिव जी प्रसन्न होते हैं और नौकरी के नए अवसर मिलते हैं.

 

5/5

काले कुत्ते को कराएं भोजन यदि आप लंबे समय से किसी जगह पर कार्य कर रहे हैं और नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है तो शनिवार के दिन काले कुत्ते को भोजन कराएं. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और नौकरी के नए अवसर मिलते हैं. 

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)