Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1259183
photoDetails1mpcg

Sawan में महादेव को खुश करने के लिए घर में लाएं ये चीजें, आप होंगे मालामाल

Things To Impress Shivaji in Sawan: सावन का महीना बहुत पवित्र है. इसे महादेव के महीने के रूप में जाना जाता है. इसलिए आपको शिव जी को इम्प्रेस करने के लिए कुछ चीजें घर में लानी चाहिए.

रुद्राक्ष

1/5
रुद्राक्ष

सावन के महीने में आप घर में रुद्राक्ष को भी ला सकते हैं क्योंकि रुद्राक्ष हिंदू धर्म में बहुत पवित्र है. बता दें कि घर की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए रुद्राक्ष बहुत फायदेमंद होता है. बता दें कि ऐसी मान्‍यता है कि जहां महादेव के आंसू गिरे वहां रुद्राक्ष का पैदा हुआ था. 

 

गंगाजल

2/5
गंगाजल

आप जानते हैं कि गंगाजल कितना पवित्र है. हर शुभ कार्य में गंगाजल की आवश्यकता पड़ती है. इसलिए आप इस महीने वाराणसी और प्रयागराज जैसे पवित्र स्थानों से गंगाजल लेकर ला सकते हैं. बता दें कि शिवलिंग का अभिषेक करने के लिए ये उत्तम है. 

 

भस्म

3/5
भस्म

सभी देवी-देवताओं को सुंदर वस्त्र और आभूषण प्रिय होते हैं. हालांकि ऐसी मान्‍यता है कि महादेव का प्रिय भस्म है. 

त्रिशूल

4/5
त्रिशूल

हम जानते हैं कि त्रिशूल महादेव का अस्‍त्र है. यदि आप सक्षम हैं तो सावन के पहले सोमवार को आप शिव जी को प्रभावित करने के लिए चांदी का त्रिशूल घर ला सकते हैं. बता दें कि चांदी का त्रिशूल रखने के लिए सबसे अच्छी जगह मंदिर है और ऐसा माना जाता है कि त्रिशूल रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है. 

चांदी के बेलपत्र

5/5
चांदी के बेलपत्र

बेलपत्र कितना पवित्र है. ये तो आप जानते हैं और इसके बिना महादेव की पूजा अधूरी है. अगर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत है तो आप सावन के पवित्र महीने में चांदी का बेलपत्र घर ला सकते हैं. बता दें कि इससे भगवान शिव आपसे बहुत प्रभावित होंगे.