Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1408312
photoDetails1mpcg

Rangoli Designs: दिवाली के दिन मुख्य द्वार पर बनाएं इस खूबसूरत डिजाइन की रंगोली, यहां देखिए लेटेस्ट डिजाइन


Diwali Rangoli Designs 2022: दिवाली के पर्व की शुरुआत हो गई है. इस त्यौहार में घर की साफ-सफाई के साथ सजावट की जाती है. घर की सजावट के लिए हम तरह-तरह के रंग-बिरंगे झालरों की लाइट स्टीकर के साथ रंगोली बनाते हैं. दिवाली के दिन रंगोली बनाकर उसमें दिए जलाना बहुत शुभ होता है. मान्यता अनुसार ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. आइए यहां जानते हैं दिवाली पर रंगोली बनाने के खूबसूरत से खूबसूरत मॉडल और इसे बनाने की विधि...

 

1/6

आप दिवाली पर दीये के डिजाइन वाली रंगोली बना सकते हैं. यह रंगोली मां लक्ष्मी के पूजा वाले स्थान यानी पूजा घर में रखना शुभ होता है.

2/6

यदि आप फुल वाली रंगोली बनाना चाहते हैं तो आप गणेश जी की प्रतिमा के आकार की ये रंगोली बना सकते हैं. ये रंगोली नए डिजाइन की है और देखने में भी काफी खूबसूरत लगेगी.

3/6

आप दिवाली पर स्वास्तिक के डिजाइन की रंगोली बना सकते हैं. ये रंगोली आप घर के आंगन में या पूजा घर में भी बना सकते हैं. इस रंगोली के चारों तरफ रंग-बिरंगे दीपक जलाएं.

4/6

दिवाली पर आप मोर की डिजाइन वाली रंगोली बना सकते हैंं. ये डिजाइन नए लुक में है. इसे आप घर के मेन गेट पर बना सकते हैं.

5/6

दिवाली पर रंगोली बनाकर उसमें दीये जलाएं जाते हैं. ऐसे में आप दिवाली पर दीये की आकार की रंगोली बनाकर उसमें Happy Diwali लिख सकते हैं. 

6/6

आप दिवाली पर Happy Diwali वाले रंगोली घर के मुख्य द्वार पर लगा सकते हैं. ये डिजाइन देखने में काफी खूबसूरत लगेगा.