Advertisement
photoDetails1mpcg

Switch off मोबाइल को ढूंढने का आसान तरीका, Google play store पर मौजूद इस App की लें हेल्‍प

अक्‍सर फोन के चोरी होने पर हम हताश हो जाते हैं क्‍योंक‍ि चोर सबसे पहले मोबाइल को ही स्‍व‍िच ऑफ करता है और उसके बाद मोबाइल को ट्रैक करने का कोई रास्‍ता नहीं बचता है. इससे राहत पाने का एक तरीका सामने आया है. 

1/6

नई द‍िल्‍ली: यद‍ि आपका फोन चोरी हो जाए तो सबसे पहले चोर फोन को स्‍व‍िच ऑफ करता है. ऐसे में फोन को ढ़ूंढना संभव नहीं हो पाता. Google Play Store पर एक App ऐसा भी है जो स्‍व‍िच ऑफ फोन होने के बाद भी लोकेशन को भेजता रहता है. 

2/6

इस एप का नाम Track it EVEN if it is off है. इसे Hammer Security ने बनाया है. इस मोबाइल ऐप को आप आसानी से गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. 

3/6

इस ऐप का डाउनलोड करने के बाद ओपन करने के ल‍िए कुछ परम‍िशन देना होता है. इसके बाद ये एक्‍टीवेट हो जाता है. 

4/6

इस ऐप में एक फीचर डमी स्‍व‍िच ऑफ और फ्लाइट मोड होता है. ऐसे में जब चोर फोन को स्‍वि‍च ऑफ करेगा तो भी मोबाइल ऑफ नहीं होगा. चोर को लगेगा क‍ि उसने तो फोन बंद कर द‍िया है.   

5/6

इसके बाद इस ऐप का काम शुरू होता है. ज‍िसके हाथ में ये ड‍िवाइस होगा, उसकी सारी हरकतें, उसकी सेल्‍फी और दूसरी ड‍िटेल्‍स वह आपके इमरजेंसी नंबर पर भेजता रहेगा और फोन की लाइव लोकेशन भी सेंड करता रहेगा.   

6/6

इस तरीके से मोबाइल का ट्रैक करना काफी स‍िंपल हो जाता है. एंड्राॅयड यूजर्स के ल‍िए ये काफी काम का ऐप है. फोन चोरी होने या गुमने की स्‍थ‍ित‍ि में ये फीचर आपके काफी काम आता है.