Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1944914
photoDetails1mpcg

IND Vs SA: ईडन पर खूब बोला है रोहित का बल्ला! ये 5 वजहें करती हैं भारत की जीत का दावा

IND Vs SA Records:  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा.  इस स्टेडियम की बात करें तो यहां पर कैप्टन रोहित शर्मा का बल्ला खूब बोलता है. मैच से पहले हम आपको बताने जा रहे हैं 5 ऐसी वजहें जो भारत की जीत का दावा करती हैं. 

कैप्टन रोहित की लय

1/8
कैप्टन रोहित की लय

ईडन गार्डन की पिच पर हमेशा से रोहित शर्मा का बल्ला चला है, ऐसे में अफ्रीका के लिए रोहित शर्मा खतरनाक साबित हो सकते हैं. ईडन की पिच पर रोहित शर्मा मे साल 2014 में 264 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में कल टीम के लिए रोहित अहम फैक्टर साबित हो सकते हैं. 

गिल की फॉर्म

2/8
गिल की फॉर्म

 

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल टीम को काफी ज्यादा मजबूती प्रदान कर रहे हैं, ऐसे में कल शुभमन का अगर बल्ला चला तो टीम को एक और जीत हासिल हो सकती है.

विराट की फॉर्म

3/8
विराट की फॉर्म

 

पूर्व कप्तान और मध्य क्रम की रीढ़ विराट कोहली की शानदार फॉर्म टीम के अन्य खिलाड़ियों का भार कम कर दी है, विराट लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, दूसरी पारी में अगर टीम खेलती है तो विराट ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं.

श्रेयस की शानदार वापसी

4/8
श्रेयस की शानदार वापसी

 

 

श्रीलंका के खिलाफ मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करके फॉर्म में वापसी की है, जिसके बाद मध्य क्रम में और ज्यादा मजबूती आई है, ऐसे में कल जरूरत पड़ने पर अगर श्रेयस अय्यर शानदार बल्लेबाजी करते हैं तो टीम को जीत हासिल हो सकती है.

 

5/8

 

 

कुलदीप यादव  कुलदीप यादव इस विश्वकप में भले ही ज्यादा विकेट ले पाने में कामयाब नहीं हो पाएं हैं लेकिन वो हमेशा बल्लेबाजों को दबाव में रखते हैं. कल होने वाले मुकाबले में कुलदीप यादव से बचना अफ्रीका के लिए कड़ी चुनौती होगा. 

 

6/8

 

 

ये पांच बड़ी वजहे हैं जो भारतीय टीम की जीत का दावा करती हैं. अगर टीम के ये खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हैं तो भारतीय टीम को जीत हासिल हो सकती है. 

 

7/8

 

 

ईडन गार्डन की पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के लिए काफी ज्यादा अच्छी साबित होती है. हालांकि यहां पर स्पिनरों का भी बोलबाला रहता है. 

 

8/8

 

 

अगर इस मुकाबले में अफ्रीकी टीम की बात करें तो टीम में मौजूद क्विंटन डी कॅाक और मिलर को इस पिच पर खेलने का भरपूर अनुभव है जो टीम के लिए काफी ज्यादा काम आएगा.