Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2181486
photoDetails1mpcg

Rangpanchmi 2024: इंदौर में जमकर उड़ा गुलाल, तस्वीरों में देखिए गेर निकलने के 1 घंटे बाद कैसे चमकने लगी सड़कें

Indore Rangpanchami Ger 2024: इंदौर शहर में रंगपंचमी का पर्व बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया. शहर में एक फागयात्रा और 4 अलग-अलग गेर निकली. इस दौरान कई हजार क्विंटल गुलाल उड़ाया गया. राजवाड़ा से निकली गेर के एक घंटे बाद ही शहर की सड़कों को सफाईमित्रों ने चकाचक चमका दिया. देखिए रंगपंचमी और सफाई की खूबसूरत तस्वीरें- 

1/8

Indore News: इंदौर यूं ही सफाई के मामले में नंबर 1 नहीं है.  रंगपंचमी के पर्व पर शहर में शनिवार को हजारों क्विंटल गुलाल उड़ाया गया. साथ ही परंपरागत गेर भी निकली. गेर में CM डॉ.मोहन यादव, कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. सभी ने उत्साह और उमंग के साथ रंगपंचमी मनाई. इस दौरान इंदौर से कई अलग-अलग तस्वीरें सामने आईं. एक तरफ जहां उल्लास से पहले मानवता की झलक देखने को मिली तो वहीं सफाईमित्रों ने गुलाल से रंगी सड़कों के मात्र 1 घंटे में चकाचक कर दिया. देखिए तस्वीरें- 

 

2/8

जमकर उड़ा-रंग गुलाल- रंगपंचमी के मौके पर इंदौर में एक फागयात्रा और 4 अलग-अलग परंपरागत गेर निकली. इस यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और हजारों क्विंटल गुलाल उड़ाया. 

 

3/8

CM मोहन हुए शामिल- शहर में निकली परंपरागत गेर में CM डॉ. मोहन यादव भी शामिल हुए. उन्होंने कैबिनेट मिनिस्टर कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेताओं के साथ मिलकर रियारों पर रंग बरसाया. उन्होंने कहा कि-  रंग पंचमी के शुभ अवसर पर आज इंदौर के ऐतिहासिक और गौरवशाली 'गेर' में सहभागिता की. उल्लास, उत्साह और ऊर्जा से भरा यह उत्सव समस्त प्रदेश एवं देशवासियों के जीवन में खुशियों के नये रंग बिखेरे; सबके जीवन में असीम आनंद हो, यही शुभेच्छा है. मेरी अपनी ओर से समस्त प्रदेशवासियों को रंगपंचमी के पावन पर्व की हार्दिक बधाई!

 

4/8

शुरू हुआ सफाई अभियान- इंदौर शहर अपनी सफाई के लिए जाना जाता है. इसका मुख्य कारण है इंदौर के सफाई मित्रों का उत्साह और जोश, जो इंदौर शहर को साफ रखता है. इसकी बनागी रंगपंचमी पर भी देखने को मिली. राजवाड़ा से गेर निकलने के बाद ही नगर निगम के अमले ने सफाई शुरू कर दी. एक घंटे के अंदर सफाई मित्रों ने कई किलो गुलाल और रंग को साफ करते हुए राजवाड़ा को चमका दिया. 

 

5/8

उल्लास से पहले मानवता- रंगपंचमी पर इंदौर से एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसने सबको भावुक कर दिया. राधाकृष्ण फागयात्रा के दौरान राजवाड़ा के पास एक एंबुलेंस फंस गई. प्रशासन और आयोजकों ने मिलकर यात्रा की भारी भीड़ के बीच से कॉरिडोर बनाकर एंबुलेंस को रास्ता दिया. इसके लिए CM डॉ. मोहन यादव ने भी इंदौरवासियों का धन्यवाद अदा किया. उन्होंने कहा-इंदौर को सैल्यूट ...ह्रदय से अभिनंदन... 

 

6/8

जुटे 500 सफाईमित्र- गेर के बाद शहर को साफ करने में नगर निगम के 500 सफाईमित्र जुट गए. मशीनें की मदद से सफाई अभियान को पूरा किया गया और कुछ ही देर बाद सड़कों को पहले जैसा चमका दिया गया. 

 

7/8

नगर निगम ने बनाई थी योजना-  इंदौर नगर निगम ने इस बार योजना बनाई थी कि एक तरफ जहां लोग रोड पर रंग उड़ाएंगे , दूसरी तरफ सफाई कर्मचारी हाथों में झाड़ू-पानी लेकर तैयार खड़े रहेंगे. जैसे ही हुरियारे आगे बढ़ेंगे, कर्मचारी सफाई में जुट जाएंगे.

 

8/8

नगर निगम की ओर से शहर को चकाचक करने के लिए सफाई मित्रों ते अलावा  23 सफाई मशीन, 5 जेसीबी और 15 डंपरों की मदद ली गई.