Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2335271
photoDetails1mpcg

इंदौर में शंखनाद: विश्व रिकॉर्ड बनाने पूजा-पाठ के साथ पौधारोपण शुरू, अमित शाह भी होंगे शामिल

Indore News: इंदौर आज 14 जुलाई 2024 को विश्व रिकॉर्ड बनाने जा रहा है. जिले में पूजा-पाठ के साथ 51 लाख पौधे लगाने का अभियान रविवार को शुरु हुआ. इस अभियान के पहले दिन 11 लाख पौधे रोपे जाएंगे. देखें तस्वीरें- 

1/7

Indore News: इंदौर में रविवार को विश्व रिकॉर्ड बनने का शंखनाद हो गया है. सुबह-सुबह BSF रेवती रेंज पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पूजा-पाठ के साथ पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान मौके पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, कलेक्टर आशीष सिंह समेत कई अधिकारी और बड़ी संख्या में मौजूद रहे. इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने जाने हैं. इस अभियान के पहले दिन 14 जुलाई को 11 लाख पौधे रोपे जाएंगे. 

 

इंदौर में पौधारोपण

2/7
इंदौर में पौधारोपण

इंदौर में रविवार को 51 लाख पौधे लगाने का अभियान शुरू हो गया है. सुबह 6 बजे BSF रेवती रेंज पर बड़ी संख्या में लोग इस कार्यक्रम में शामिल होने के पहुंचे. 

 

पूजा-पाठ के साथ शुरुआत

3/7
पूजा-पाठ के साथ शुरुआत

इस अभियान की शुरुआत महिलाओं ने शंख बजाकर की. इसके बाद मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने शुभ मूहूर्त में पूजा-पाठ कर पौधा रोपा और महा अभियान की शुरुआत की . इस मौके पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, कलेक्टर आशीष सिंह, संभागायुक्त दीपक सिंह समेत कई अधिकारी और बड़ी संख्या में मौजूद रहे.

 

इंदौर बनाएगा विश्व रिकॉर्ड

4/7
इंदौर बनाएगा विश्व रिकॉर्ड

इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने का अभियान शुरू हुआ है. इस अभियान के पहले दिन इंदौरी विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे. रविवार को इंदौर में 11 लाख पौधे रोपे जाएंगे, जिसका रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड में दर्ज होगा. इससे पहले  9 लाख 26 हजार पौधे लगाने का रिकॉर्ड बन चुका है. 

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह होंगे शामिल

5/7
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह होंगे शामिल

इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री शाह आज मध्य प्रदेश के इंदौर दौरे पर हैं. 

पौधे लगाने की अपील

6/7
पौधे लगाने की अपील

इस अभियान को लेकर इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने जिलेवासियों से बढ़-चढ़कर जुड़ने की अपील की है. उन्होंने कहा कि लोग इस अभियान से जुडें और ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं. 

डिजिटल काउंटिंग

7/7
डिजिटल काउंटिंग

इस अभियान के तहत लगाए जा रहे पौधों की डिजिटल काउंटिंग की जा रही है. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कंट्रोल रूम से डिजिटल काउंटिंग को देखा और लोगों में पोधारोपण के लिए जोश भरा. बता दें कि डिजिटल एप के जरिए पौधों की काउंटिंग हो रही है. कंट्रोलिंग रूम से पूरा डेटा भी अपडेट हो रहा है.