Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2335604
photoDetails1mpcg

Muharram 2024: मुहर्रम पर करें भोपाल के इन बाजारों में शॅापिंग, कम पैसों में पूरा हो जाएगा शौक!

देश भर में मुहर्रम की तैयारियां चल रही है. मुहर्रम की चहल पहल मार्केट में भी देखी जाती है. हालांकि मुहर्रम मातमी का त्योहार होता है, लेकिन अक्सर देखा जाता है कि लोग इस दिन खरीददारी करते हैं.

1/7

भोपाल में अरेरा कॉलोनी के पास स्थित बिट्टन मार्केट शॉपिंग करने वालों के लिए एक परफेक्ट अड्डा है, यहां पर आपको खूबसूरत हैंडलूम, बैग्स और फुटवियर बड़ी आसानी से मिल जाएंगे. 

2/7

कपड़ों के अलावा न्यू मार्केट अपने ट्रेडिशनल बटुआ के लिए प्रसिद्ध है, बटुआ एक तरीके का ट्रेडिशनल पर्स होता है, अगर आपको डिजाइनर बटुआ खरीदना है तो आप न्यू मार्केट का रुख कर सकती हैं. 

3/7

इस मार्केट की बात करें तो यहां पर ज्वेलरी मार्केट सुबह करीब 10 बजे से खुल जाती हैं, वहीं खाने की दुकान रात 8 बजे के बाद से शुरू होती हैं. 

4/7

भोपाल शहर में स्थित सराफा बाजार अपनी ज्वेलरी के लिए खास फेमस है, यहां आपको काफी सही दामों पर सोने और चांदी के गहने मिल जाएंगे. ऐसे में अगर आप बकरीद में यहां जाते हैं तो आपका त्योहार खास होगा. 

5/7

मुहर्रम के त्योहार में अगर आपको कपड़ों की खरीददारी करनी है तो भोपाल में स्थित न्यू मार्केट इसके लिए सबसे परफेक्ट जगह है. ज्यादातर भोपाल के स्थानीय लोग सस्ते सामान की तलाश में इसी मार्केट में जाना पसंद करते हैं.

 

6/7

अगर हैंडीक्राफ्ट्स के दीवाने हैं तो आप भोपाल के मृगनयनी एम्पोरियम मार्केट से शॉपिंग कर सकते हैं. इस मार्केट में आपको कम दाम में अच्छी चीजें मिल जाएंगी. 

7/7

राजधानी भोपाल का चौक बाजार स्ट्रीट शॉपिंग के लिए सबसे खास माना जाता है. यहां आपको काफी सस्ते दामों पर सामान मिल जाएंगे, इतना ही नहीं आप यहां पर शॉपिंग करते वक्त जमकर मोल भाव भी कर सकती हैं.