Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1306657
photoDetails1mpcg

Janmashtami: जन्माष्टमी पर इस विधि से करें कृष्ण जी की पूजा, पूरी होगी हर मनोकामना

Krishna Janmashtami 2022 Upay: भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था. इसलिए भगवान कृष्ण की साधना के लिए भाद्रपद माह की अष्टमी तिथि को अत्यंत शुभ माना जाता है. इस बार जन्माष्टमी का त्यौहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा. ऐसे में जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण की पूजा के कुछ ऐसे महाउपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप करते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई संकट नहीं आएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

1/6

कार्यों में तरक्की के लिए अगर आपके लाख प्रयास करने के बावजूद भी कार्यों में सफलता नहीं मिल रही है या परिवार में हमेशा कलह की स्थिति बन रही है तो जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण को चांदी की बांसूरी चढ़ाएं. ऐसा करने से आपको हर कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

 

2/6

आर्थिक समस्याओं के लिए यदि आप आर्थिक समस्याओं से ग्रसित हैं और आप पर कर्जों का बोझ बढ़ गया है तो जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल का केसर के दूध से अभिषेक करें. ऐसा करने से धन की देवी लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है.

3/6

घर की सुख समृद्धि के लिए  जन्माष्टमी के दिन स्नान करने के बाद लड्डू गोपाल को पीतांबर यानी पीले रंग का वस्त्र पहनाकर पूजा करें. साथ ही खुद भी पीले रंग का वस्त्र धारण कर भगवान कृष्ण की पूजा करें. ऐसी मान्यता है कि पीले रंग का वस्त्र पहनकर पूजा करने से भगवान कृष्ण प्रसन्न होते हैं और घर की सुख समृद्धि में बरकत होती है.

4/6

कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए यदि आपके कुंडली में कालसर्प दोष है तो जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण को मोर पंख अर्पित करें. साथ ही मोर पंख को प्रसाद के रूप में अपने तकिए के नीचे रखें. ऐसी मान्यता है कि कृष्ण जन्माष्टमी के दिन ऐसा करने से कालसर्प दोष दूर हो जाते हैं.

5/6

संतान प्राप्ति के लिए यदि आपके शादी हुए लंबे समय हो गए हैं और आपका कोई संतान नहीं है तो भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष के अष्टमी के दिन निसंतान दंपत्ति भगवान कृष्ण के बाल गोपाल स्वरुप के साथ गाय व बछड़े की मुर्ति की पूजा करें.

6/6

नौकरी में तरक्की के लिए यदि आपके नौकरी में तरक्की नहीं हो रही है तो जन्माष्टमी के दिन पान के पत्ते पर रोली से श्री यंत्र लिखें और लड्डू गोपाल की प्रतिमा के सामने अर्पित करें. ऐसा करने से नौकरी या कारोबार में तरक्की होनी शुरू हो जाती है.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)