Advertisement
photoDetails1mpcg

Lucky Woman: बहुत भाग्यशाली होती हैं ऐसे शरीर वाली महिलाएं! इनके घर की धन से भरी रहती है तिजोरी

Lucky Woman Sign in Hindi: एक घर के लिए औरत कितनी जरूरी होती है ये तो आप जानते ही हैं, वो घर को स्वर्ग भी बना सकती है और नर्क भी. आपको बता दें कि समुद्रशास्त्र के अनुसार स्त्री के शरीर की बनावट, आकार, प्रकार, निशान आदि से यह जाना जाता है कि वह कितनी भाग्यशाली है. आइए जानते हैं कुछ ऐसे संकेतों के बारे में जिससे वो घर की लक्ष्मी साबित हो सकती है...

भाग्यशाली महिला के संकेत

1/8
भाग्यशाली महिला के संकेत

समुद्र शास्त्र के अनुसार, महिलाओं में कुछ खास शारीरिक विशेषताएं होने से वे जहां भी जाती हैं, उस घर का भाग्य चमक उठता है और समृद्धि बनी रहती है.

ऐसे बाल सौभाग्यशाली

2/8
ऐसे बाल सौभाग्यशाली

सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार घने, सीधे और लयबद्ध बाल महिलाओं में सौभाग्यशाली गुण माने जाते हैं. ऐसा माना जाता है कि ऐसी महिलाएं धन और सुख से भरा जीवन जीती हैं.

आंखें इस तरह हों

3/8
आंखें इस तरह हों

सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार गोल चेहरे और चमकदार आंखों वाली महिलाओं को भाग्यशाली माना जाता है. ऐसी महिलाएं हर स्थिति में अपने पति को सपोर्ट करने के लिए जानी जाती हैं. इसके अतिरिक्त, ये महिलाएं अपनी दयालुता के लिए जानी जाती हैं.

ऐसा माथा होता है लकी

4/8
ऐसा माथा होता है लकी

बता दें कि चमकदार चमक वाला चौड़ा माथा सौभाग्य की निशानी के रूप में देखा जाता है. जिन महिलाओं का ऐसा माथा होता है, उन्हें अपने परिवार और समाज में पर्याप्त सम्मान प्राप्त होता है और उन्हें कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. साथ ही इनके पास गहने और संपत्ति की कमी भी नहीं होती है.

यहां पर हो तिल

5/8
यहां पर हो तिल

नाक पर तिल का होना भी महिलाओं के लिए शुभ माना जाता है. इस विशेषता वाली महिलाएं अक्सर अपने करियर में बहुत जल्द प्रगति  करती हैं. भले ही वे कम समृद्ध परिवारों में पैदा हुई हों या उनकी शादी किसी गरीब घर में हो, इनके आगमन से घर धन और समृद्धि से भर जाता है. जिससे पूरे परिवार में खुशियां छा जाता है.

होठों पर तिल

6/8
होठों पर तिल

मान्यता है कि सामने के ऊपरी दांतों के बीच थोड़ा अंतर बहुत ही शुभ होता है. साथ ही गुलाबी होंठ और होठों पर तिल के साथ यदि किसी महिला के होता है तो वो अपने परिवार के भाग्य को चमकाने वाली मानी जाती है. जिससे घर में अक्सर धन और समृद्धि में वृद्धि होती है.

ऐसी हथेलियां बेहद शुभ

7/8
ऐसी हथेलियां बेहद शुभ

कोमल और लाल रंग की हथेलियां और तलुए बेहद शुभ माने जाते हैं. माना जाता है कि इन विशेषताओं वाली महिलाओं को देवी लक्ष्मी का सार माना जाता है और ऐसी महिलाओं के घर में अपार धन और खुख समृद्धि रहती है.

8/8

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)