Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1575900
photoDetails1mpcg

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर पढ़ें शिव पूजा के ये अचूक 6 मंत्र, मिलेंगे कई फायदे

Mahashivratri Shiv Ke Mantra: आज पूरे देश में महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2023) का पर्व देशभर में मनाया जा रहा है. इस दिन शिव की पूजा (shiv puja vidhi) का विशेष महत्व है. माना जाता है कि महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की पूजा से व्यक्ति के सारे दुख दूर हो जाते हैं. महाशिवरात्रि के पर्व पर हम आपको 6 ऐसे अचूक मंत्रों (shiv mantra) के जाप बताने वाले हैं, जिससे आपकी सारी समस्या का निजात हो जाएगा. इन मंत्रों के जाप से आपको शुभ परिणाम भी मिल सकते है. तो चलिए जानते हैं...

1/6

भगवान शिव का ये महामृत्युंजय मंत्र व्यक्ति को अकाल मौत और बीमारी से होने वाली मौत से बचाता है. इसलिए महाशिवरात्रि के दिन इसका 108 बार जाप अवश्य करें.

2/6

इस मंत्र को भगवान शिव का मूल मंत्र माना गया है. महाशिवरात्रि के दिन इस पंचाक्षरी मंत्र के जाप से व्यक्ति पर भगवान शिव की कृपा बनी रहती है.

3/6

इस मंत्र का प्रभाव व्यक्ति के दिमाग पर पड़ता है. महाशिवरात्रि के दिन इस मंत्र के जाप से व्यक्ति आध्यात्म की ओर बढ़ता है और उसकी बुद्धि भी तेज होती है.

4/6

महाशिवरात्रि के दिन इस मंत्र का जाप करने से घर के सभी दोष दूर होते हैं, और गृह भी शुभ परिणाम पहुंचाते हैं. साथ ही गृह क्लैश, भय, कर्ज से मुक्ति मिल जाती है.

5/6

यह मंत्र गूढ़ मंत्र कहलाता है. इस मंत्र का जाप रात में करने से फलदायी माना जाता है. रात में इस मंत्र का 108 बार जाप करने से शत्रुओं पर जीत हासिल की जा सकती है.

6/6

भगवान शिवके इस मंत्र  को रुद्र गायत्री मंत्र के नाम से भी जाना जाता है. मान्यता है कि महाशिवरात्रि के दिन रुद्र गायत्री मंत्र के जाप से व्यक्ति के रोग दूर होते हैं.