Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1768804
photoDetails1mpcg

Mole on Body: क्या आपके हाथों पर हैं तिल? जानिए क्या ये हैं भाग्यशाली या दुर्भाग्यपूर्ण

Meaning of Mole on Hand: आप तो जानते हैं कि ज्योतिष में, तिल या जन्मचिह्न शरीर पर उनके स्थान के आधार पर अलग-अलग अर्थ और महत्व रखते हैं. माना जाता है कि हाथ पर तिल किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व, भविष्य और बहुत सी जानकारी का पता चल सकता है...

 

 

हथेली पर तिल

1/7
हथेली पर तिल

किसी भी व्यक्ति के हथेली पर तिल होता है तो ये सौभाग्य और धन का प्रतीक माना जाता है. साथ ही इन्हें रचनात्मकता और प्रतिभा का प्रतीक भी माना जाता है.

उंगलियों पर तिल

2/7
उंगलियों पर तिल

ऐसा माना जाता है कि उंगलियों पर तिल व्यक्ति की संचार क्षमताओं और अभिव्यंजक स्वभाव को दर्शाते हैं. इन्हें बुद्धिमत्ता और गहन सोच का प्रतीक भी माना जाता है.

हाथ के पिछले हिस्से पर तिल

3/7
हाथ के पिछले हिस्से पर तिल

हाथ के पिछले हिस्से पर तिल व्यक्ति की ताकत और लचीलेपन का संकेत देते हैं. इन्हें अच्छे स्वास्थ्य और जीवन शक्ति के प्रतीक के रूप में भी देखा जाता है.

कलाई पर तिल

4/7
कलाई पर तिल

कलाई पर तिल सौभाग्य और जीवन में सफलता से जुड़े होते हैं. बता दें कि ये तिल किसी भी व्यक्ति के लचीले और अनुकूलनीय स्वभाव का भी प्रतीक हैं.

पोर पर तिल

5/7
पोर पर तिल

ऐसा माना जाता है कि पोर पर तिल किसी व्यक्ति की बाधाओं और चुनौतियों पर काबू पाने की क्षमता का प्रतिनिधित्व करते हैं. ये बताते हैं कि ऐसे लोग दृढ़ संकल्प और दृढ़ता वाले होते हैं.

नाखून पर तिल

6/7
नाखून पर तिल

आपको बता दें कि जिस व्यक्ति के नाखूनों पर तिल होता है, ऐसे लोगों में वित्त और मौद्रिक मामलों को संभालने की उत्कृष्ट क्षमता होती है. इसके साथ ही इन्हें सौभाग्य और समृद्धि के प्रतीक के रूप में भी देखा जाता है.

7/7

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)