Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1740668
photoDetails1mpcg

MP News: इश्क में तोड़ी मजहब की दीवार, फाजिल बना अमन, राम मंदिर में प्रेमिका संग लिए सात फेरे

Narsinghpur News: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. बता दें कि यहां एक मुस्लिम युवक ने प्यार की खातिर अपना धर्म बदलकर हिंदू धर्म की लड़की से शादी किया है. इस शादी की हर तरफ चर्चा हो रही है.

 

1/7

अजय दुबे/नरसिंहपुर: प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक मुस्लिम व्यक्ति ने अपनी मोहब्बत की खातिर धर्म बदल लिया और अब वह फाजिल खान से अमन सनातनी हो गया है. चीचली गांव में रहने वाला फाजिल खान को हिन्दू धर्म की सोनाली से प्यार हुआ जिसके बाद फाजिल ने हिन्दू धर्म को कबूल कर उसे अपनी प्रेमिका से पत्नी बनाने का फैसला कर लिया. 

 

2/7

बता दें कि फाजिल खान उर्फ अमन  पेशे से फुटकर व्यापारी है. उसे सोनाली राय नामक युवती से मोहब्बत हुई.फिर दोनों ने विवाह रचाने के लिए कलेक्ट्रेट में आवेदन दिया. इसकी सूचना लड़की के परिवार समेत विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को लग गई. जब इन्होंने इस शादी का विरोध किया तो लड़के ने अपनी मोहब्बत की खातिर हिंदू धर्म अपनाते हुए लड़की के साथ सात फेरे लिए.

 

3/7

फाजिल से अमन हुए युवक ने बताया कि उसकी बचपन से ही हिंदू धर्म में आस्था रही. वह मंगलवार का व्रत भी करता था. मगर अब उसने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया. राम मंदिर के पुजारी द्वारा सनातन धर्म अपनाने की पूरी प्रक्रिया संपन्न कराई गई. 5 साल पहले दोनों युवक युवती गाडरवारा के डमरू घाटी में मिले थे.

 

4/7

शादी से पहले युवक ने जनेऊ धारण किया और फिर शादी की. फाजिल खान अब अमन राय बन गया है. युवक के मुताबिक उसके पिता ने एक मुस्लिम लड़की से शादी करने के लिए हिंदू होते हुए मुस्लिम धर्म अपनाया था. जिसके बाद जब वह बड़ा हुआ तो उसे हिन्दू धर्म  अच्छा लगने लगा.

 

5/7

बता दें कि इस शादी से पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट सामने आया था. इसमें फाजिल और सोनाली ने अपनी शादी का आवेदन दिया था. दोनों की शादी की नोटिस इसी साल 23 जनवरी को जारी हुआ था. इसमें दोनों ने अपनी मर्जी से शादी करने की बात लिखी है. यह नोटिस विवाह अधिकारी के जारी किया था. 

 

6/7

मीडिया से बातचीत करते हुए अमन राय और सोनाली ने बताया कि, करीब पांच साल पहले दोनों की मुलाकात गाडरवाड़ा के डमरू घाटी शिव मंदिर में हुई थी. इसके बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ. प्यार के 5 साल बाद दोनों ने शादी का निर्णय लिया.

 

7/7

अमन और सोनाली के शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग युवक की तारीफ कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि प्यार कुछ भी करा सकता है.