photoDetails1mpcg

Namak ke Totke: नमक के ये 5 टोटके कर देंगे मालामाल, बस एक चुटकी में हो जाएगा कमाल

Namak ke Totke: भारत कई धर्म और संस्कृतियों को मान्यता देने वाला देश है. यहां लोग कई तरह की परंपराओं का पालन करते है. इन्हें में से कुछ टोटके हैं जो नमक से किए जाते हैं. आज हम इन्हें के बारे में बताने जा रहे हैं.

1/7

namak ke upay: नमक केवल आपके खाने का स्वाद ही नहीं बनाता, बल्कि ये आपके जीवन को भी बदल सकता है. ज्योतिष के अनुसार चुटकीभर नमक (Namak Tips) किस्मत बदल सकता है. इससे जीवन में आ रहे उतार-चढ़ाव कम होते हैं और जीवन को सही तरह से चलाने में मदद मिलती है. खबर में आगे जानें 5 उपाय...

2/7

पोछा लगाते समय पानी में एक चुटकी नमक अवश्य मिला दें. इससे सकारात्मक माहौल और खुशहाली बनी रहती है. परिवार की तरक्की होती है.

3/7

कांच की कटोरी में नमक भरकर अगर शौचालय में रखी जाए तो राहु दोष कम होता है. इससे सूक्ष्म कीटाणुओं से भी राहत मिलती है.

4/7

बुरी नजर से बचाने के लिए बच्चों को नहलाते समय उनके पानी में एक चुटकी नमक मिला दें. इससे एलर्जी भी कम होती है.

5/7

बेडरूम या ड्राइंगरूम कांच की कटोरी में सेंधा नमक रखें. इससे नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी और घर की आर्थिक स्थिति अच्छी होगी.

6/7

नौकरी या बिजनेस में घाटे से बचने के लिए थोड़ा सा नमक सिर से पैर तक 3 बार घुमाएं और उसे घर से बाहर फेंक दें. इससे तरक्की होगी.

7/7

(Disclaimer: इस लेख में नमक के टोटकों ( Namak ke Totke) को लेकर दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. इस संबंध में आप वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के जानकारों से बात कर सकते हैं.)

photo-gallery