Advertisement
photoDetails1mpcg

Relationship Tips: प्यार पाने के लिए अपनाएं ये 7 तरीके, गारंटी से मिलेगा पार्टनर का अटेंशन

Relationship Tips: काम का दबाव में धीरे-धीरे आपका पार्टनर आपसे दूर होने लगता है. ऐसे में आपको उसेक प्यार की कमी खलने लगती है, जो आगे चलकर रिश्तों का खराब करती है. ऐसे में आज हम कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके पार्टनर को आपके करीब लाएंगी.

1/9

किसी भी रिस्ते को आगे बढ़ाने और एक दूसरे को समझने के लिए सबसे बड़ी चीज होती है आपस क्वालिटी टाइम स्पेंड करना. लेकिन, आज कल भाग दौड़ भरी जिंदगी में ऐसा कम ही संभव हो पाता है. इस कारण कई रिस्ते टूट जाते हैं और अगर ऐसा नहीं होता तो पार्टनर केवल एक दूसरे को ढ़ो रहे होते हैं. प्यार की कमी से जिंदगी बोरिंग हो जाती है. ऐसे नीचे कुछ टिप्स बताई जा रही है, जिन्हें आप फॉलो कर सकते हैं.

2/9

एक-दूसरे को एन्जॉय करें: रिलेशनशिप में रक-दूसरे का साथ एन्जॉय करना बहुत जरूरी है, वरना आपका रिलेशनशिप बोरिंग हो सकता है. ऐसे में आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ती जाएंगी.

3/9

एक साथ नई चीजों का अनुभव करें: एकसाथ नई चीजों का अनुभव करने और आनंद लेने से आप दोनों के बीच नजदीकियां बहुत बढ़ेगी. इससे आप दोनों को ज्यादा समय बिताने का मौका भी मिलेगा.

4/9

छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना: रिलेशनशिप में छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देना बेहद जरूरी होता है. इससे दोनों के बीच प्यार बढ़ता है और साथ लंबा चलता है.

5/9

खुलकर बात करना जरूरी है:- काम के चक्कर में लोग अपने दिल की बात साथी से शेयर नहीं करते. रिश्ते में खटास और मनमुटाव आने लगता है. ऐसे आपको चाहिए की आप उसे प्यार दें और खुलकर बात करें. बातचीत के दौरान दोनों एक दूसरे की परेशानी समझकर कोई हल निकाल सकते हैं.

6/9

उदासी रिश्तों को करती है खराब:- अगर किसी कारण से पार्टनर समय का समय नहीं मिल पा रहा है तो उसे उदास बिल्कुल न रहें. इसके लिए जरूरी है की उसे अपना काम मिपटाने का समय दें और महौल का खुशनुमा बनाए रखें. इससे आपका रिश्ता भी खिलखिलाता रहेगा.

7/9

शॉपिंग साथ करना जरूरी:- डेट पर जाना रिश्ते को मजबूती मिलती है, लेकिन घर के काम साथ में करना आपके प्यार को और बढ़ाता है. इसलिए आपको घर की शॉपिंग साथ में करना चाहिए. इससे दोनों में घर साथ चलाने की भावना आती है और दोनों के बिना खुद को अधूरा समझते हैं. इसे बहाने आप साथ में समय भी बिता सकते हैं.

8/9

तोहफे रिश्ते को बनाते हैं खास:- प्यार को बरकरार रखने के लिए इंट्रेस्टिंग करते रहना चाहिए. समय-समय पर पार्टनर के पसंद की चीजें करें और कुछ न कुछ तोहफा देते रहे. आप और भी ज्यादा कुछ करना चाहते हैं तो सरप्राइज गिफ्ट प्लान कर सकते हैं. इससे आपके साथी को बाकी की टेंसन से कुछ बेहतर लगेगा और उसके दिल में आपके लिए और भी जगह बनेगी.

9/9

नोट: हम किसी भी टिप्स से किसी रिस्त के बनने या बिगड़ने का दावा नहीं करते. यहां बताई गईं टिप्स सामान्य अनुभवों और कुछ मीडियो रिपोर्ट पर आधारित हैं.