Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1999806
photoDetails1mpcg

Swapna Shastra: सपने में छिपकली मारना शुभ या अशुभ, जानिए इसका क्या होता है मतलब?

Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र  के माना जाता है कि रात की नींद के दौरान आने वाले सपने आने वाली शुभ या अशुभ घटनाओं का संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र में छिपकली का बहुत महत्व है तो चलिए आपको बताते हैं कि सपने में छिपकली दिखने के अलग-अलग मतलब क्या-क्या है?

1/8

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, विशेष रूप से छिपकली जैसे चीजें वाले सपनों को भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं की जानकारी देने वाला माना जाता है.

 

2/8

वास्तु और ज्योतिष में छिपकली का बहुत महत्व है और सपने में छिपकली देखने से जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा, इसका पता लगाया जाता है.

 

3/8

यदि सपने में छिपकली घर में प्रवेश करती है तो इसे अशुभ माना जाता है, जो घर में आने वाली परेशानियों का संकेत देता है.

4/8

इसके विपरीत, छिपकली को मारने का सपना शुभ माना जाता है, जो किसी अहम मुद्दे के समाधान के साथ किसी के जीवन में समस्याओं के खत्म होने का संकेत देता है.

 

5/8

यदि किसी सपने में छिपकली कीड़े खाते हुए दिखाई देती है, तो इससे धन से सबंधित नुकसान होने की चेतावनी के संकेत के रूप में समझा जाता है, जिससे लोगों को सतर्क रहने का आग्रह किया जाता है.

6/8

सपने में छिपकली के बच्चे का दिखना अशुभ माना जाता है,जो किसी के काम या प्रयासों में संभावित बाधाओं का संकेत देता है.

 

7/8

छिपकलियों की लड़ाई या डर पैदा करने के सपने कुछ अशुभ होने का संकेत देते हैं, जो जीवन में परेशानियों की ओर इशारा करते हैं. हालांकि, डर पर सफलतापूर्वक काबू पाना और छिपकली को भगाना शुभ माना जाता है, जो जीवन की चुनौतियों पर विजय पाने की क्षमता का प्रतीक है.

8/8