Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2399604
photoDetails1mpcg

कृष्ण जन्माष्टमी पर करें मोर पंख से जुड़े ये अचूक उपाय, खुलेंगे तरक्की के रास्ते!

Krishna Janmashtami 2024: हर साल भादो माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को भगवान श्री कृष्ण की जन्म तिथि के रूप में मनाया जाता है. इस साल 2024 में कृष्ण जन्माष्टमी 26 अगस्त, सोमवार को मनाई जाएगी. मान्यता है कि इस दिन किए गए मोर पंख के ज्योतिष उपाय बहुत कारगर साबित हो सकते हैं.

 

1/7

हिंदू पंचांग के अनुसार हर साल भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का पावन पर्व मनाया जाता है. आइए पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी से जानते हैं जन्माष्टमी के दिन मोर पंख से किए जाने वाले कुछ उपायों के बारे में.

 

2/7

मान्यता है कि इस दिन भगवान कृष्ण की पूजा करने से भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. इसके साथ ही अगर आप जन्माष्टमी के मोर पंख से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो आपको धन-संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है.

 

3/7

जन्माष्टमी की रात को भगवान कृष्ण की पूजा करने के बाद आपको कृष्ण जी की मूर्ति या तस्वीर के सामने मोर पंख रखना चाहिए. इससे आपको कृष्ण जी की कृपा के साथ-साथ देवी लक्ष्मी का भी आशीर्वाद मिलता है और घर में धन की वृद्धि होती है.

 

4/7

जन्माष्टमी के दिन यदि आप एक मोर पंख को लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी या जहां भी आप पैसे रखते हैं वहां रखते हैं तो ऐसा करने से आपको कई लाभ मिल सकते हैं.

 

5/7

जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण के बाल स्वरूप को मोर पंख से सजाना चाहिए. यह उपाय घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जाओं को नष्ट करता है.

 

6/7

मान्यता है कि अगर आप जन्माष्टमी के दिन घर की पूर्व दिशा में मोर पंख रखते हैं तो इससे घर का वास्तु दोष दूर हो सकता है.

 

7/7

अगर आप अपने करियर या व्यवसाय में परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो आपको अपने कार्यस्थल पर मोर पंख रखना चाहिए. इसे रखने से आपको अपने करियर में लाभ मिलेगा.