Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2405902
photoDetails1mpcg

इस साल टीचर्स डे पर गुरु को दें ये स्पेशल गिफ्ट, दिल छू लेने वाले तोहफे बना देंगे उनका बेस्ट डे

Teachers Day 2024: हर साल 5 सितंबर के टीचर्स डे दिन मनाया जाता है. इस दिन स्टूडेंट्स अपने टीचर को गिफ्ट भी देते हैं. अगर आप भी इस साल अपने टीचर के लिए गिफ्ट में कंफ्यूज हो रहे हैं तो आज हम आपको टीचर को देने के लिए कुछ ऐसे खास गिफ्ट बताने जा रहे हैं, जिसे देखकर आपके टीचर खुश हो जाएंगे. 

1/8

Unique and Budget Friendly Gift ideas for Teachers: हमारी सक्सेस में हमारे टीचर्स का बहुत बड़ा हाथ होता है. वे हमें ज्ञान के साथ-साथ जीवन में काम आने वाली अच्छी-बुरी सभी बातें बताते हैं. उनके सम्मान में हर साल 5 सितंबर के दिन टीचर्स डे मनाते हैं. इस दिन छात्र अपने टीचर के सम्मान में और उनके योगजान के लिए उन्हें गिफ्ट देते हैं. अगर आप कम बजट में कोई अच्छा गिफ्ट ढूंढ़ रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज के बारे में बताते हैं, जो आपकी जेब भी कम ढीली करेंगे और प्यारा सा गिफ्ट देखकर आपके टीचर का दिन भी खास बन जाएगा. 

 

पेंटिंग या स्केच

2/8
पेंटिंग या  स्केच

टीचर्स डे के मौके पर अगर आप कम बजट में अच्छा गिफ्ट देना चाहते हैं तो पेंटिंग या  स्केच अच्छा गिफ्ट हो सकता है. अगर आपकी  पेंटिंग या स्केच अच्छी है तो आप इसे खुद भी बना सकते हैं. इसके अलावा आप मार्केट में भी इसे बनवा सकते हैं. ये गिफ्ट आपके टीचर को बेहद पसंद आएगा. वे इसको अपने घर की वॉल पर या अपने रूम पर रख सकते हैं. 

 

हैंडमेड कार्ड

3/8
हैंडमेड कार्ड

आप रंग-बिरंगे कागज, ग्लिटर, स्टिकर ,कलर्स से एक बेहतरीन हैंडमेंड ग्रीटिंग कार्ड बनाकर दे सकते हैं. ये आपका सबसे कम बजट वाला सुंदर सा गिफ्ट होगा. आप इस कार्ड में अपने टीचर के बारे में अच्छी बातें लिखकर दे सकते हैं. 

 

फोटो फ्रेम

4/8
फोटो फ्रेम

आप अपने टीचर की फोटो को प्यारा से फ्रेम में गिफ्ट कर सकते हैं. इसके अलावा आपकी अगर टीचर के साथ कोई फोटो है या टीचर को कभी कोई अवॉर्ड या सम्मान मिला है तो आप एक कोलाज भी बनवा सकते हैं. 

 

कस्टमाइज गिफ्ट पैक

5/8
कस्टमाइज गिफ्ट पैक

अगर आप कम बजट में कस्टमाइज़ गिफ्ट पैक देना चाहते हैं तो पेन, वॉलेट, पॉकेट डायरी, की चैन और मग लाकर एक प्यारा सा हैंपर बना सकते हैं. इसे अच्छे से पैक और डेकोरेट कर गिफ्ट कर सकते हैं. 

 

ऑफिस बैग

6/8
ऑफिस बैग

आप अपने टीचर को एक अच्छा सा ऑफिस बैग भी गिफ्ट कर सकते हैं. ये उनके स्कूल लाने के लिए काम में आएगा. अगर आपको बैग बाहर सस्ते दाम में नहीं मिले तो आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म पर सेल में देख सकते है. 

 

वॉच

7/8
वॉच

आप अपने टीचर को वॉच भी गिफ्ट में दे सकते हैं. आप उन्हें स्मार्ट वॉच के अलावा सींपल वॉच भी गिफ्ट कर सकते हैं.

 

परफ्यूम सेट

8/8
परफ्यूम सेट

आप अपने टीचर को परफ्यूम या परफ्यूम का सेट भी गिफ्ट में दे सकते हैं.  ये भी आपके टीचर के लिए अच्छा गिफ्ट हो सकता है.