Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1380416
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: कर्ज से मिलेगा छुटकारा, होगी आर्थिक तरक्की, अपनाएं ये 5 उपाय

Vastu Tips for Financial Status: आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते मजबूरी में लोगों को किसी से भी पैसे उधार लेने पड़ते हैं और धीरे-धीरे उधार इतना बढ़ जाता है कि आदमी पर कर्ज का बोझ हो जाता है.आज हम आपको वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीजें बताएंगे.जिससे आपकी जिंदगी में कर्ज से मुक्ति मिल सकती है.

1/6

बता दें कि घर में छोटी-छोटी चीजें हैं उन पर भी किसी भी आदमी की आर्थिक स्थिति डिपेंड करती है.इसलिए वास्तु शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाय बताए गए हैं.जिनको आजमाकर कोई भी इंसान अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकता है.

2/6

वास्तुशास्त्र के अनुसार माना जाता है कि लोन चुकाने का सबसे अच्छा दिन मंगलवार का माना जाता है.अगर आप अपना कर्ज की राशि गुरुवार को चुकाते हैं तो जल्दी आपका कर्जा पूरी तरह से खत्म हो जाता है.

3/6

आप कर्ज से मुक्ति पाने के लिए अपने घर या दुकान में शीशा लगा सकते हैं और इसकी दिशा उत्तर-पूर्व दिशा में हो क्योंकि ये शुभ होता है,हालांकि शीशा का रंग लाल, सिंदूर या मैरून नहीं होना चाहिए.

4/6

आपकी आर्थिक स्थिति आपके घर में बाथरूम की दिशा पर निर्भर करती है. बता दें कि वास्तु के अनुसार ऐसा माना जाता है कि अगर घर के दक्षिण-पश्चिम भाग में स्नानघर बना होता है तो ये लक्ष्मी के प्रवेश के लिए अच्छा नहीं है और इससे कर्ज बढ़ता है. यदि आपके घर में ऐसा है तो आपको घर में बाथरूम की दिशा बदलनी चाहिए.

5/6

आप अपना पैसा घर या दुकान में किस दिशा में रखते हैं? इससे आपको धन लाभ भी होता है और साथ ही आपका कर्ज भी बढ़ता है. आपको बता दें कि जब आप अपना पैसा उत्तर दिशा में रखते हैं तो आपको कर्ज से मुक्ति मिलती है और आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है.

6/6

अगर आप कर्ज मुक्त होना चाहते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति में के लिए आप अपने घर के मुख्य द्वार के पास एक छोटा सा गेट लगा सकते हैं. मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी का प्रवेश आपके घर में होने लगता.