Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Tips For Kitchen: किचन से आज ही हटा दें ये 5 चीजें, वरना होगा भारी नुकसान

Vastu Shastra For Kitchen: अक्सर हम मेहनत करके पैसा तो कमा लेते हैं, लेकिन पैसा हमारे पास टिकटा नहीं है, जिसकी वजह से हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र की मानें तो ये कठिनाईयां हमारे घर में मौजूद वास्तु दोष के कारण होती है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु से जुड़े किचन में उपयोग होने वाले कुछ ऐसे चीजों के बारे में बता रहा हूं, जिसे रखने से आपके घर में दरिद्रता का वास होता है और आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं कौन सी वो चीजें हैं, जिसे घर के किचन में नहीं रखना चाहिए.

किचन में न रखें शीशा

1/5
किचन में न रखें शीशा

किनच में कभी भी शीशा या शीशे से संबधित चीज नहीं रखनी चाहिए. इससे घर में वास्तु दोष लगता है और परिवार में कलह की स्थिति उत्पन्न होती है.

 

टूटे-फूटे बर्तन

2/5
टूटे-फूटे बर्तन

वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखना चाहिए. इसे रखने से घर की तरक्की रूक जाती है और धन की हानि होती है.

झाड़ू

3/5
झाड़ू

किचन में सफाई करने के बाद झाड़ू नहीं छोड़ना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज होती हैं और घर की में दरिद्रता का वास होता है.

जहरीली दवाईयां

4/5
जहरीली दवाईयां

किचन में कभी भी कीटनाशक दवा यानी चीटी, कॉकरोच या चूहे मारने की दवा नहीं रखना चाहिए. इससे किचन में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और पूरा वातावरण जहरीला बना रहता है.

नींबू-मिर्च

5/5
नींबू-मिर्च

किचन में या फ्रीज में कभी भी नींबू मिर्च एक साथ नहीं रखना चाहिए. इससे शत्रुता बढ़ती है और परिवार के सद्स्यों में हमेशा विवाद होता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)