Advertisement
photoDetails1mpcg

Money Tips: कम समय में बनना चाहते हैं अमीर, आज ही शुरू करें ये ज्योतिष उपाय...

Vastu Tips For Money Saving: हम इंसान की ख्वाइश होती है कि वह राजा के तरह जिंदगी जिए और वह दुनिया की सभी सुख-सुवधाओं का भोग करे. इसके लिए इंसान खून-पसीने बहाकर कमाई करता है. किंतु कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो अपने लाइफ में पैसा तो खूब कमाते हैं. लेकिन उनके पास पैसा टिकटा नहीं है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाएंगे और आपकी कमाई में बरकत होनी शुरू हो जाएगी.

तिजोरी में रखें मां लक्ष्मी की प्रतिमा

1/6
तिजोरी में रखें मां लक्ष्मी की प्रतिमा

यदि आप चाहते हैं कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और आप खूब पैसा कमाएं तो घर की तिजोरी में मां लक्ष्मी की बैठी हुई प्रतिमा के साथ पीपल के पत्ते पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाकर रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से धन-दौलत में खूब तरक्की होती है.

 

मनोकामन पूर्ति के लिए

2/6
मनोकामन पूर्ति के लिए

यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ है और आपके लाख कोशिश के बावजूद सफलता नहीं मिल रही तो नियमति हनुमान चालीसा का पाठ करें. साथ ही मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें और हनुमान जी को बुंदी का लड्डू चढ़ाकर प्रसाद बांटे. इसे करने से आपका मुश्किल से मुश्किल कार्य सफल हो जाएगा.

 

सुबह उठते ही करें ये उपाय

3/6
सुबह उठते ही करें ये उपाय

यदि आप चाहते हैं कि आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो हर रोज सुबह उठकर सबसे पहले अपने हथेलियों का दर्शन करें. साथ ह मां लक्ष्मी के मंत्र "कराग्रे वसते लक्ष्मी" का जाप करें. इसके बाद पृथ्वी पर पैर रखने से पहले प्रणाम करें. ऐसा करने से आपका पूरा दिन खुशनुमा बीतेगा.

पीपल के पेड़ की करें पूजा

4/6
पीपल के पेड़ की करें पूजा

यदि आप चाहते हैं कि आपके कार्यों में कोई व्यवधान न आए और आप हमेशा सुखमय जीवन जीएं, तो हर शनिवार को पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं. साथ ही शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाएं. 

फिजुलखर्ची से बचने के लिए

5/6
फिजुलखर्ची से बचने के लिए

यदि आप खूब पैसा कमा रहे हैं. किंतु इसी अनुरूप आपका पैसा खर्च भी हो जा रहा है तो आप अपने पर्स में चावल के 21 अखंडित दाने (बिना टूटे हुए चावल) रखें. ऐसा करने से अनावश्यक खर्चें रुक जाते हैं.

इच्छा पूर्ति के लिए

6/6
इच्छा पूर्ति के लिए

यदि आपकी कोई इच्छा लंबे समय से पूरी नहीं हो रही है तो आप लाल रंग के कागज में अपनी इच्छा लिखकर इसे घर के मंदिर में रखें दें. साथ ही नियमित धूप दीप से पूजा करें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूर्ण हो जाती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)