Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1747935
photoDetails1mpcg

Vastu Tips for Money: जल्द छोड़ दें ये बुरी आदतें! नहीं तो आपके घर में कभी नहीं रहेगा मां लक्ष्मी का वास

Avoid These Things to Please Maa Lakshmi: आप जानते हैं कि जिस घर में धन की देवी लक्ष्मी का वास होता है, उस घर में कभी भी धन और रोजी-रोटी की कमी नहीं होती है. उनकी कृपा से व्यक्ति का जीवन बदल सकता है. हालांकि, आपकी कुछ आदतें और गलतियां मां लक्ष्मी को नाराज कर सकती हैं. जिससे आपके घर में दरिद्रता आ सकती है और ऐसी कुछ आदतों के बारे में हम आपको बताते हैं...

1/9

गौरतलब है कि मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति रंक से राजा बनता है. वहीं अगर मां लक्ष्मी नाराज हो जाएं तो राजा भी रंक बन जाता है.

सूर्योदय से पहले उठें

2/9
सूर्योदय से पहले उठें

बता दें कि जल्दी बिस्तर छोड़ना शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि लंबे समय तक सोना प्रगति में बाधा डालता है और मां लक्ष्मी घर से दूर चली जाती हैं.

भोजन न छोड़ें

3/9
भोजन न छोड़ें

भोजन को अधूरा न छोड़ कर अन्न की इज्जत करें. बता दें कि जिस घर में अन्न का अनादर होता है, वहां मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है और खाने से पहले भगवान का आभार व्यक्त करें.

नाखून चबाना बंद करें

4/9
नाखून चबाना बंद करें

नाखून चबाने की आदत से मां लक्ष्मी घर से दूर हो जाती हैं और उनका आशीर्वाद पाने के लिए इस आदत को तुरंत छोड़ दें.

गंदगी न करें

5/9
गंदगी न करें

बता दें कि घर में सकारात्मक ऊर्जा और धन को पाने के लिए अपने घर में साफ-सफाई रखें क्योंकि स्वच्छ वातावरण में मां लक्ष्मी का निवास होता है.

बड़ों का अनादर न करें

6/9
बड़ों का अनादर न करें

बड़ों का आदर और सम्मान करना शुभ माना जाता है और उनका आशीर्वाद लेने और घर में सद्भाव बनाए रखने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

हाथ से नमक देने से बचें

7/9
हाथ से नमक देने से बचें

बता दें कि नमक को सीधे किसी के हाथ में देना सही नहीं है और इससे परहेज करें क्योंकि शास्त्रों के अनुसार इसे अशुभ माना जाता है और यह आदत मां लक्ष्मी को नाराज कर सकती है.  जब भी कोई नमक मांगे तो सीधे हाथ में देने की बजाय बर्तन में डालकर दें.

दीपक को फूंक कर न बुझाएं

8/9
दीपक को फूंक कर न बुझाएं

ऐसा माना जाता है कि दीपक को फूंक मारकर बुझा देने से देवी लक्ष्मी क्रोधित होकर घर से चली जाती हैं. इसलिए इस आदत को तुरंत बदल लें.

9/9

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)