photoDetails1mpcg

Whatsapp ने साल 2022 में पेश किए ये 7 शानदार फीचर्स, जानें अब 2023 में क्या नया होगा

वॉट्सऐप (whatsapp) साल 2022 में अपने यूजर के लिए 7 शानदार फीचर लेकर आया. जिससे मैसेजिंग एक्सपीरियंस मजेदार हुआ. तो आइये 2023 में कुछ ऐसे ही नए कमाल की उम्मीद से जानते हैं पुराने साल में आए फीचर के बारे में...

1/9

वॉट्सऐप (whatsapp) साल 2022 में अपने यूजर के लिए 7 शानदार फीचर लेकर आया. जिससे यूजर का मैसेजिंग एक्सपीरियंस मजेदार हुआ. तो आइये 2023 में कुछ ऐसे ही नए कमाल की उम्मीद से जानते हैं पुराने साल में आए फीचर के बारे में...

2/9

मैसेज योरसेल्फ (Message Yourself Feature)- वॉट्सऐप ने नवंबर में मैसेज योरसेल्फ फीचर को रोल आउट किया था. इसमें यूजर खुदको ही मैसेज भेज सकता है. इस फीचर से यूजर्स को अपने डॉक्यूमेंट, नोट्स और जरूरी डिटेल्स सुरक्षित रखने में सहायता मिलती है.

3/9

वॉट्सऐप कम्यूनिटीज फीचर ( Whatsapp Communities Feature)- इस फीचर के जरिए कई ग्रुप को एक जगह जोड़ा जा सकता है. इसके साथ ही कम्यूनिटाइज फीचर में इन-चैट पोल, 32 लोगों को वीडियो कॉलिंग और ग्रुप में मेंबर्स की लिमिट को 1024 तक बढ़ा दिया गया.

4/9

व्यूज वन स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग (View Once Screenshot Blocking)- प्राइवेसी के चलते इसे काफी पसंद किया गया. इसमें रिसीवर के एक बार मीडिया को देखते ही वो गायब हो जाती है. इसे और सिक्योर बनाने के लिए स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग को भी अपडेट किया है.

 

5/9

न्यू प्राइवेसी फीचर्स ( New Privacy Features)- इसमें यूजर वॉट्सऐप ग्रुप से बिना बताए बाहर निकल सकते हैं. अगर आप ग्रुप लीव करते हैं तो सभी मेंबर्स को नहीं, बल्कि सिर्फ एडमिन को इस बात की जानकारी होगी. इसके अलावा वॉट्सएप में आपको ये भी सुविधा दी की आपको कौन ऑनलाइन देख सकेगा ये आप तय कर सकते हैं.

6/9

इमोजी रिएक्शन फीचर (emoji reaction feature)- वॉट्सएप पर इमोजी रिएक्शन फीचर जोड़ा गया, जिसमें आप अपनी पसंद से इमोजी चुनकर रिप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही एप में कई और इमोजी जोड़े गए, जो मैसेजिंग को और मजेदार बना दिए.

7/9

मैसेज डिलीट फीचर (message delete feature)- इस फीचर में ग्रुप एडमिन को ये सुविधा दी गई कि वो किसी भी सजस्य के मैसेज को डिलीट कर सकता है. इससे ग्रुप में विवाद बढ़ने से रोकने में मदद मिली.

8/9

फाइल सेंडिंग फीचर ( File sending feature) - इस फीचर के तहत वॉट्सऐप (whatsapp) ने यूजर को बड़ी फाइलें सेंड करने का विकल्प दिया. इसके तहत अब 2GB तक की फाइल को वॉट्सएप पर शेयर की जा सकती है. पहले फाइल की साइज 100MB से ज्यादा नहीं हो सकती थी.

9/9

तो ऊपर हमने बताया वॉट्सऐप (whatsapp) के उन 7 शानदार फीचर के बारे में जो आपको साल 2022 में दी गई. अब उम्मीद है कि आने वाले साल 2023 में भी वॉट्सऐप अपने यूजर के नए-नए अनुभव देता रहेगा, जो मैसेजिंग अनुभव को और भी मजेदार बनाएंगे.

photo-gallery