photoDetails1mpcg

Dream Meaning: सपने में इन चीजों का दिखना होता है बहुत शुभ, जानिए सपनों का मतलब

Auspicious Dreams Meaning: सोते वक्त सपनों का आना सामान्य बात है. लेकिन स्वपन शास्त्र की मानें तो सपने हमें हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसे सपनों के बारे में बता रहे हैं, जो यदि आपको भी दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपकी बहुत जल्दी आपका भाग्योदय होने वाला है और आप किसी बड़े प्रॉप्रटी के मालिक बनने वाले हैं. आइए जानते हैं इन सपनों के बारे में...

 

सपने में मछली देखना

1/6
सपने में मछली देखना

अगर आपके सपने में सुनहरी मछली देखाई देती है तो इसका अर्थ है कि आपके लवलाइफ में मजबूती आएगी और आपको बहुत सारा प्यार मिलने वाला है.

 

सपने में फल से लदा पेड़ देखना

2/6
सपने में फल से लदा पेड़ देखना

अगर आपके सपने में फलों से लदा हुआ पेड़ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके नौकरी या कारोबार में तरक्की होने वाली है और आपका कोई लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न हो सकता है. 

सपने में हाथी देखना

3/6
सपने में हाथी देखना

अगर आपके सपने में सफेद हाथी दिखती है तो इसका मतलब है कि आप बहुत सौभाग्यशाली हैं. जिस व्यक्ति को ऐसा सपना दिखता है वह समाज में मान-सम्मान के साथ बड़ा पद पाता है. ऐसे सपनों का मतलब है कि जल्द ही कोई गुड न्यूज मिलेगी.

सपने में रोते हुए देखना

4/6
सपने में रोते हुए देखना

अगर आप सपने में खुद को रोते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपकी कोई अधूरी ख्वाइश पूरी होने वाली है और आपको अचानक सरप्राइज मिलने वाली है. 

सपने में नृत्य देखना

5/6
सपने में नृत्य देखना

अगर आपके सपने में कोई स्त्री या कन्या नृत्य करती हुई दिखाई देती है तो इसका मतलब है कि आपका भाग्योदय होने वाला है और बहुत जल्दी आपको कोई बड़ी गुड न्यूज मिलने वाली है. 

 

सपने में पूजा करते देखना

6/6
सपने में पूजा करते देखना

अगर आप सपने में खुद को किसी धार्मिक स्थल पर पूजा करते हुए देख हैं तो इसका मतलब है कि आपके नौकरी या कारोबार में बड़ी तरक्की होने वाली है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery