वर्दी वाले पिता का वीडियो वायरल, घर लौटकर ऐसे पढ़ाते हैं जिम्मेदारियों का पाठ; कविता में सुने खास संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1593674

वर्दी वाले पिता का वीडियो वायरल, घर लौटकर ऐसे पढ़ाते हैं जिम्मेदारियों का पाठ; कविता में सुने खास संदेश

Policeman Teaching Responsibility Lesson To Children। उज्जैन के पंवासा थाना प्रभारी (Ujjain Panwasa) गजेंद्र पचोरिया (TI Gajendra Pachoriya) का एक वीडियो सामने आया है. जो अब सोशल मीडियो पर जमकर वायरल (Video Viral) हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि कोई वर्दी वाला पिता 24 घंटे की ड्यूटी के बाद कैसे अपने बच्चों के लिए समय निकालता है और उन्हें जीवन का पाठ पढ़ाता है.

वर्दी वाले पिता का वीडियो वायरल, घर लौटकर ऐसे पढ़ाते हैं जिम्मेदारियों का पाठ; कविता में सुने खास संदेश

Policeman Teaching Responsibility Lesson To Children। राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। संघर्ष प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में आता है और उस संघर्ष से लड़कर व्यक्ति सफल होने का हर दम प्रयास भी करता है. उज्जैन के पंवासा थाना  (Ujjain Panwasa) के प्रभारी गजेंद्र पचोरिया (TI Gajendra Pachoriya) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल. जो किसी पुलिसकर्मी के जीवन का संघर्ष दिखा रहा है. इसमें दिख रहा है कि वर्दी पहने थाना प्रभारी पिता की भूमिका में किस तरह नजर आते हैं और अपने बच्चों को कैसे जिम्मेदारियों का पाठ पढ़ाते हैं.

ड्यूटी जिम्मेदारियों का पाठ
वीडियो के माध्यम से 24 घंटे की ड्यूटी में तैनात रहने वाले पिता कैसे थके हारे होने के बावजूद घर पहुंच कविता के माध्यम से अपने मासूम बच्चों को जीवन में संघर्ष से लड़ कर आगे बढ़ने का पाठ पढ़ा रहे है. बच्चों से कह रहे हैं.

देखिए VIDEO

क्या है कविता के बोल
तुम मेरे बेटे बेटी हो, क्यों सोचों राह सरल होगी, कुछ ज्यादा वक्त लगेगा संघर्ष जरूर सफल होगा. हर संकट का हल होगा आज नहीं तो कल होगा.

बच्चे भी नहीं हैं पीछे
पिता ही नहीं इनके बच्चे भी कम नहीं हैं. थाना प्रभारी की 7 वर्षीय बेटी है अनोमा और 4 वर्षीय बेटा है परमार्थ जिन्हें वे सुर्खियों में आई एक कविता को अपने अंदाज में सुना रहे है.

ये भी पढ़ें: बच्ची के मुंह में डाली जलती हुई लकड़ी,भोग के विवाद पर आश्रम सेवादारों ने की हैवानियत

'लोहा जितना तपता है उतनी ही ताकत भरता है, सोने को जितनी आग मीले वह उतना प्रखर निखरता है, हिरे को जितनी धार मिले वह उतना खूब चमकता है. मिट्टी का बर्तन तपता है तब धुन पर खूब खनकता है, सूरज जैसा बनना है तो सूरज जैसा जलना सीखो नदियों सा आदर पाना है, तो नदियों सा बहना सीखो और तुम मेरे बेटे बेटी हो क्यों सोचों राह सरल होगी कुछ ज्यादा वक्त लगेगा संघर्ष जरूर सफल होगा. हर संकट का हल होगा आज नहीं तो कल होगा.'

ये भी पढ़ें: कुबेरेश्वर धाम की मुश्किल बढ़ी! प्रदीप मिश्रा को 1 करोड़ रुपये के हर्जाने का नोटिस

वीडियो में हर पिता के लिए खास संदेश
थाना प्रभारी का पिता की भूमिका में ये अंदाज देख हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. वीडियो हर उन माता पिता के लिए खास संदेश दे रहा है जो अपने बच्चों को समय नहीं दे पाते और बच्चे राह भटक जाते है. ऐसे में थाना प्रभारी ने भी सभी से अपील की है कि वो अपने बच्चों के लिए समय निकाले जिससे उन्हें सही दिशा मिल पाए.

Trending news