श्राद्ध पक्ष में भाजपा ने किया ये शुभ काम, संत हुए नाराज, कांग्रेस ने कहा- जाने का एहसास हो गया...!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1901499

श्राद्ध पक्ष में भाजपा ने किया ये शुभ काम, संत हुए नाराज, कांग्रेस ने कहा- जाने का एहसास हो गया...!

MP Politics: उज्जैन स्थित श्री महाकाल लोक के दूसरे चरण के अधूरे कार्यों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को लोकार्पण करेंगे. विपक्ष इस जल्दबाजी को आचार संहिता से पहले लोकार्पण कर श्रेय लेने की होड़ बता बताया. ज्योतिषाचार्य पंडित आनंद शंकर व्यास ने कहा कि श्राद्ध पक्ष में कोई मुहूर्त नहीं था.

श्राद्ध पक्ष में भाजपा ने किया ये शुभ काम, संत हुए नाराज, कांग्रेस ने कहा- जाने का एहसास हो गया...!

MP Politics: उज्जैन स्थित श्री महाकाल लोक के दूसरे चरण के अधूरे कार्यों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को लोकार्पण करेंगे. विपक्ष इस जल्दबाजी को आचार संहिता से पहले लोकार्पण कर श्रेय लेने की होड़ बता बताया. ज्योतिषाचार्य पंडित आनंद शंकर व्यास ने कहा कि श्राद्ध पक्ष में कोई मुहूर्त नहीं था. धर्म संस्कृति के नाम पर काम करने वाली सरकार धर्म संस्कृति का उड़ा मजाक रही है. ऐसे में सत्ता धारियों पर सवाल उठ रहे हैं कि सरकार को अधूरे कार्यों का लोकार्पण करने की जल्दी में क्यों है? 

अधूरे निर्माण कार्यों के लोकार्पण को लेकर विख्यात ज्योतिषाचार्य पंडित आनंद शंकर व्यास ने भी आपत्ति दर्ज की है. उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ये सरकार धर्म संस्कृति का मजाक उड़ा रही है. धर्म संस्कृति के नाम पर काम करने वाली सरकार धर्म संस्कृति को नष्ट कर रही है. बिना मुहूर्त के श्राद्ध पक्ष में श्री महाकाल लोक के दूसरे चरण के कार्यों का लोकार्पण करना उचित नहीं है.  

कांग्रेस ने बताया जल्दबाजी
इधर, महाकाल लोक फेज-2 के आनन-फानन में लोकार्पण पर सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस इसे श्रेय लेने की होड़ बता रही है. तो वहीं बीजेपी ने श्राद्ध पक्ष को शुभ बताया. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि सरकार को सब्र नहीं सिर्फ पट्टिका पर नाम लिखवाने के लिए श्राद्ध पक्ष में आनंद-फानन में लोकार्पण किया जा रहा है. मुख्यमंत्री को एहसास हो गया है कि वह जाने वाले हैं इसलिए सिर्फ श्रेय लेने की कोशिश हो रही है. महाकाल लोक का फेज वन भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया. 

भाजपा ने श्राद्ध पक्ष को बताया शुभ
कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने कहा कि पितरों के आशीर्वाद से जो काम होते हैं वह शुभ होता है. कांग्रेस हमें हिंदुत्व न सिखाए. ये 10 जनपथ नहीं महाकाल लोक है. जो काम करेगा उसकी पट्टिका लगेगी.  

फेज-2 के काम अधूरे
कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि दूसरे चरण के कामों को पांच भागो में बांटा गया है. नीलकंठ पथ जहां लैंडस्केपिंग बनाई है साथ ही पार्किंग और जनसुविधाओं को ध्यान में रख कई सुविधाएं दी गई है. आधुनिक अन्न क्षेत्र जहां शुरुवात में 50 हजार लोगों को भोजन की सुविधा दी जा रही है. आने वाले समय में ये संख्या 1 लाख होगी. अनुभूति वन की संकल्पना को साकार किया गया है जहां हेरिटेज होटल के साथ-साथ 5 से 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है. छोटा रुद्र सागर के पास तपोवन और शिखर दर्शन के लिए निर्माण कार्य किए गए हैं. बता दें कि कई निर्माण कार्य अब भी बाकी हैं, जिनका लोकार्पण देर शाम 07 बजे होने जा रहा है.  

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी

Trending news