Pravasi Bharatiya Divas: PM मोदी ने इंदौर को बताया स्वाद की राजाधानी, जानिए CM शिवराज ने क्यों मांगी माफी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1521201

Pravasi Bharatiya Divas: PM मोदी ने इंदौर को बताया स्वाद की राजाधानी, जानिए CM शिवराज ने क्यों मांगी माफी

Pravasi Bharatiya Divas 2023 Indore: पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि इंदौर अद्भुत है. इंदौर समय से आगे चलता है, फिर भी अपनी विरासत को समेटे हुए है. वहीं सीएम शिवराज ने प्रवासी मेहमानों से माफी मांगी है.

Pravasi Bharatiya Divas: PM मोदी ने इंदौर को बताया स्वाद की राजाधानी, जानिए CM शिवराज ने क्यों मांगी माफी

Pravasi Bharatiya Divas 2023 Indore: मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) में तीन दिवसीय प्रवासी सम्मेलन का आयोजन हो रहा  है. सोमवार को इस सम्मेलन में पीएम मोदी (Narendra Modi) इंदौर पहुंचे. उन्होंने कहा कि इंदौर पूरी दुनिया में लाजवाब है. लोग कहते हैं कि इंदौर एक शहर है, लेकिन मैं कहता हूं कि इंदौर एक दौर है, जो समय से आगे चलता है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) ने अपने संबोधन में प्रवासी मेहमानों से कहा कि माफी चाहता हूं, हॉल छोटा पड़ गया, लेकिन दिल में जगह की कमी नहीं है.

बता दें कि तीन दिवसीय सम्मेलन में 70 देशों से 3500 से अधिक प्रवासी भारतीय हिस्सा ले रहे हैं. सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी और गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली खास मेहमान रहे.

इंदौर स्वाद की राजधानी
पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि इंदौर अद्भुत है. इंदौर समय से आगे चलता है, फिर भी अपनी विरासत को समेटे हुए है. इंदौरी नमकीन का स्वाद, साबूदाने की खिचड़ी, कचौरी, समोसे जिसने भी देखा उसके मुंह का पानी नहीं रूका. जिसने इन्हें चखा वो कहीं और मुड़कर देखा नहीं. 56 दुकान तो प्रसिद्ध है ही, सराफा भी महत्वपूर्ण है. ये ही वजह है कि इंदौर को स्वाद की राजधानी कहते हैं.

इंदौर ने घरों के दरवाजे खोल दिए
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अृमतकाल में एमपी में अमृत वर्षा हो रही है. इंदौर में इस बात की होड़ लगी हुई है कि प्रवासी भारतीय मेहमान होटल नहीं बल्कि हमारे घरों में ठहरेंगे. इंदौर में एक अद्भुत उत्साह और उमंग का वातावरण है.  इंदौर ने अपने दिल के दरवाजे और अपने घरों के दरवाजे भी खोले हैं.

पीएम ने की शांति की अपील
सीएम शिवराज ने कहा कि भारत दुनिया को प्यार और शांति का संदेश दे रहा है. पश्चिमी देश और रूस से अगर कोई कह सकता है तो वो केवल पीएम मोदी ही है. रूस और यूक्रेन का युद्ध शुरू हुआ तो हमारे मंत्री कैसे निकले. छात्रों और विद्यार्थी बेटों ने तिरंगा लेकर निकल गए. जिन्हें देख रूस की फौजें भी रूक गई और यूक्रेन भी ठिठक गया.

CM शिवराज ने मांगी माफी
सीएम ने कहा कि भारत में दो नरेंद्र हुआ हैं. एक 100 साल पहले नरेंद्र स्वामी विवेकानंद जिसने भारत को विश्व गुरू बताया था, और एक आज नरेंद्र मोदी जिनके नेतृत्व में भारत में ये कार्य हो रहा है. भारत विश्वगुरू बनने की ओर है. मैं आज माफी चाहता हूं, कि ये हॉल छोटा पड़ गया, लेकिन आप सभी के लिए दिलों मे जगह की कोई कमी नहीं है.

Trending news