प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, पीएम ने ट्वीट कर लिखी ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1506941

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, पीएम ने ट्वीट कर लिखी ये बात

 PM Modi's mother Heeraben passes away at 100: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का अहमदाबाद के अस्पताल में निधन हो गया है. पीएम ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर के दी. शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, पीएम ने ट्वीट कर लिखी ये बात

PM modi mother passes away: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) का अहमदाबाद के अस्पताल में निधन हो गया है. पीएम ने इसकी जानकारी खुद ट्वीट कर के दी.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट
पीएम मोदी (Narendra Modi) ने अपनी मां के लिए भावुक ट्वीट करते हुए लिखा कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम... मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है. उन्होंने एक भावुक बात करते हुए लिखा कि मैं जब उनसे 100वें जन्मदिन पर मिला तो उन्होंने एक बात कही थी, जो हमेशा याद रहती है कि કામ કરો બુદ્ધિથી, જીવન જીવો શુદ્ધિથી यानि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।

बता दें कि इससे पहले अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया था कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. हर कोई उनके जल्दी ठीक होने के लिए प्रार्थना कर रहा था, लेकिन दुआएं काम नहीं आईं. हर बेटे की तरह पीएम मोदी भी उनसे बहुत प्यार करते थे. पीएम मोदी हर जन्मदिन पर उनके पास जाते थे. उनकी मौत की खबर सुन पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी अपनी मां से गुजरात विधानसभा के दौरान हुई थी. पीएम मां हीराबेन मोदी से मिलने आवास पर पहुंचे थे. 

पांव धोकर खिलाई थी मिठाई
पीएम मोदी ने 18 जून को मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर घर पहुंचकर बधाई दी थी. उन्होंने मां के साथ करीब 30 मिनट साथ गुजारे थे. मोदी ने उनकी मां के पांव धोकर उन्हें मिठाई खिलाई थी. उससे बाद उनका आशीर्वाद लिया था. 

मां को लिखा था खत
हीराबेन मोदी गांधीनगर के बाहर इलाके में रायसण गांव में पीएम मोदी के छोटे भाई पकंज के साथ रहती थी. आपको याद होगा पीएम मोदी ने अपनी मां हीराबेन के लिए 100वें जन्मदिन पर एक पत्र भी लिखा था. जिसपर लिखा था कि  ''मां, ये सिर्फ एक शब्द नहीं है. जीवन की ये वो भावना होती जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया होता है. दुनिया का कोई भी कोना हो, कोई भी देश हो, हर संतान के मन में सबसे अनमोल स्नेह मां के लिए होता है. मां, सिर्फ हमारा शरीर ही नहीं गढ़ती बल्कि हमारा मन, हमारा व्यक्तित्व, हमारा आत्मविश्वास भी गढ़ती है. और अपनी संतान के लिए ऐसा करते हुए वो खुद को खपा देती है, खुद को भुला देती है.

सीएम शिवराज ने जताया शोक

खबर अपडेट की जा रही है..

Trending news