Railway News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! IRCTC एप पर नहीं बुक कर पाएंगे टिकट, जानें क्या है दूसरा ऑप्शन
Advertisement

Railway News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! IRCTC एप पर नहीं बुक कर पाएंगे टिकट, जानें क्या है दूसरा ऑप्शन

Rail News: ट्रेन यात्रियों को मंगलवार सुबह टिकट बुकिंग के लिए बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा. तत्तकाल कोटे से टिकट बुकिंग का इंतजार कर रहे लोगों के सामने तो ऐसी परेशानी खड़ी हो गई कि पेमेंट भी हो गया लेकिन टिकट नहीं मिला. इसके बाद ट्विटर पर IRCTC ट्रेंड होने लगा. 

Railway News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! IRCTC एप पर नहीं बुक कर पाएंगे टिकट, जानें क्या है दूसरा ऑप्शन

IRCTC Down: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अगर आप भी IRCTC एप या वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग के बारे में सोच रहे हैं तो ये फिलहाल पॉसिबल नहीं है. जी हां, भारतीय रेलवे के अंडरटेकिंग में आने वाली कंपनी IRCTC (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) पर टिकट बुकिंग सेवा फिलहाल के लिए बंद हो गई है. मंगलवार सुबह से साइट और एप पर लोगों को टिकट बुकिंग के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा. कई यात्रियों के पैसे कटे लेकिन टिकट बुक नहीं हुई. इसके बाद  ट्विटर पर IRCTC ट्रेंड होने लगा. 

  1. - IRCTC डाउन
  2. - नहीं बुक हो रही ट्रेन टिकट

IRCTC ने दी जानकारी: साइट पर आ रही परेशानी के बाद IRCTC ने ट्वीट करते हुए यात्रियों से पेमेंट के लिए Wallet इस्तेमाल करने की सलाह दी. साथ ही बुकिंग के लिए Ask Disha ऑप्शन चुनने को कहा. ये जानकारी देते हुए लिखा कि उन्हें पता है कि यात्रियों को IRCTC App और Website दोनों पर परेशानी हो रही है. जल्‍द ही इस समस्‍या को सुलझा लिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-  CM शिवराज ने नहीं निभाया अपना वादा, नौकरी की घोषणा कर भूल गए, क्या 23 दिनों में 45 हजार पदों पर होगी भर्ती?

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ IRCTC
टिकट बुकिंग और पेमेंट में आ रही समस्या के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने लगातार ट्वीट करना शुरू किया, जिसके बाद IRCTC ट्रेंड होने लगा. यूजर्स अपनी-अपनी परेशानी बताने लगे. कई यूजर्स ने साइट और एप में आ रही प्रॉब्लम का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया. 

यहां बुक करें टिकट
IRCTC के चैटबॉट Disha के जरिए यात्री टिकट बुक कर सकते हैं. हालांकि, कई यूजर्स को इसमें भी टिकट बुकिंग के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके अलावा पैसेंजर  Amazon और MakeMyTrip से टिकट बुक कर सकते हैं. इसके अलावा आप रेलवे स्‍टेशन पर काउंटर से टिकट की बुकिंग कर सकते हैं. बता दें कि IRCTC की वेबसाइट पर ही दिशा चैटबॉट का भी ऑप्‍शन मिलता है, जहां यात्री अपनी किसी भी समस्‍या का समाधान प्राप्‍त कर सकते हैं.

 

Trending news