MP Weather Update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. राज्य में हो रही अत्यधिक बारिश से किसानों की परेशानी बढ़ गई है. लगातार हो रही बारिश से खरीफ की फसलें खासकर सोयाबीन बर्बाद हो रही है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है और भारी बारिश की चेतावनी दी है. बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ और धार जैसे जिलों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं अन्य जिलों जैसे भोपाल, विदिशा और रायसेन में हल्की बारिश का अनुमान है. लगातार हो रही बारिश से फसल खराब होने की आशंका से किसान चिंतित हैं. इस बारिश से न सिर्फ खेती-किसानी प्रभावित होगी बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था पर भी असर पड़ सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में झटका! LPG सिलेंडर हुआ महंगा, 1 अक्टूबर से बदलेंगे ये नियम भी


मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने आज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर जिलों में भारी बारिश की संभावना है. जबकि भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, रतलाम, उज्जैन, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पांढुर्ना जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.


यह भी पढ़ें: आज चमकेगा वृषभ, कन्या राशि वालों का भाग्य! ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल


इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने आज कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है, जिसमें बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर जैसे जिले शामिल हैं. बता दें कि लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. बारिश किसानों को बर्बाद कर रही है. किसानों की खरीफ की फसल सोयाबीन बारिश की वजह से बर्बाद हो रही है. सोमवार को मौसम विभाग ने उम्मीद जताई थी कि अगले 24 घंटे में लोगों को बारिश से राहत मिलेगी. लेकिन कई जगहों पर भारी बारिश की भी संभावना जताई गई थी. बारिश को देखते हुए 2 कैटेगरी में येलो अलर्ट जारी किया गया था. जिसके मुताबिक येलो अलर्ट की एक कैटेगरी में 4 जिले थे जिसमें बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ और धार शामिल थे. इन चारों जिलों में भारी बारिश की चेतावनी थी.


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!