त्योहारी सीजन में झटका! LPG सिलेंडर हुआ महंगा, 1 अक्टूबर से बदलेंगे ये नियम भी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2453852

त्योहारी सीजन में झटका! LPG सिलेंडर हुआ महंगा, 1 अक्टूबर से बदलेंगे ये नियम भी

LPG Price: 1 अक्टूबर से कई नियम बदलने जा रहे हैं. इनमें एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी, सुकन्या समृद्धि योजना, सीएनजी-पीएनजी की कीमतें, एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड और आधार कार्ड से जुड़े बदलाव शामिल हैं. इन बदलावों का असर आम लोगों की जेब पर पड़ सकता है.

त्योहारी सीजन में झटका! LPG सिलेंडर हुआ महंगा, 1 अक्टूबर से बदलेंगे ये नियम भी

New Rules 1 October: भारत में 1 अक्टूबर से कई अहम बदलाव होने जा रहे हैं. बता दें कि एलपीजी सिलेंडर के नए रेट आज 1 अक्टूबर को जारी कर दिए गए हैं. अक्टूबर महीने में एक बार फिर कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी हुई है. कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में करीब 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इसके अलावा आधार कार्ड, सीएनजी-पीएनजी और एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड की कीमतों में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. क्रेडिट कार्ड यूजर्स को नए नियमों की जानकारी होनी चाहिए. इन बदलावों का सीधा असर आम जनता के जीवन पर पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: आज चमकेगा वृषभ, कन्या राशि वालों का भाग्य! ये रहें सावधान, जानें अपना राशिफल

LPG सिलेंडर हुआ महंगा
आज यानी 1 अक्टूबर को एलपीजी सिलेंडर के नए रेट जारी कर दिए गए हैं. कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में करीब 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. आज से दिल्ली में एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर 1740 रुपये में मिलेगा. जबकि चेन्नई और कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 48 रुपये की बढ़ोतरी देखी गई है. जिसके बाद चेन्नई में यह 1903 रुपये और कोलकाता में 1850.50 रुपये हो गया है.हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि अगस्त और सितंबर महीने में भी कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी.

यह भी पढ़ें: गौमूत्र पीने के बाद ही मिलेगी गरबा पंडाल में एंट्री! इंदौर में BJP नेता की अजब-गजब सलाह

1 अक्टूबर से इन नियमों में भी आएगा बदलाव
बता दें कि 1 अक्टूबर से सुकन्या समृद्धि योजना में बेटियों के कानूनी अभिभावक ही उनके खाते का संचालन कर सकेंगे. 1 अक्टूबर से एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड में भी नए नियम लागू होंगे. अगर आप एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो स्मार्टबाय प्लेटफॉर्म पर एप्पल प्रोडक्ट के लिए रिवॉर्ड प्वाइंट रिडीम करने की एक सीमा तय कर दी गई है, जिसके चलते कार्डधारक इन रिवॉर्ड प्वाइंट का इस्तेमाल महीने में एक बार ही कर पाएंगे. इसके अलावा 1 अक्टूबर 2024 से पैन-आधार से जुड़े नियमों में भी बदलाव होने जा रहा है.

Trending news