कागज-पत्थर में बदल गए सोने के जेवर, 1 नोट और बच्ची के जरिए ऐसे ठगी का शिकार हुई महिला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2148582

कागज-पत्थर में बदल गए सोने के जेवर, 1 नोट और बच्ची के जरिए ऐसे ठगी का शिकार हुई महिला

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में शनिवार को ठगी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां महिला ठगों ने एक नौकरीपेशा महिला को ऐसे चूना लगाया कि वह कुछ समझ ही नहीं पाई. गैंग ने महिला से लाखों के जेवर ठग लिए.  

कागज-पत्थर में बदल गए सोने के जेवर, 1 नोट और बच्ची के जरिए ऐसे ठगी का शिकार हुई महिला

MP News: ग्वालियर शहर में एक बार फिर से राजस्थान की महिलाओं की गैंग के कारनामे शुरू हो गए हैं. इस गैंग की शिकार सबसे पहले मार्केट सर्वे का काम करने वाली जनकगंज क्षेत्र में रहने वाली एक महिला बनी. इस महिला को तीन अज्ञात महिलाओं ने अपने साथ मौजूद एक बच्ची को स्टेशन छोड़ने के बहाने अपना शिकार बनाया. महिलाओं ने अपने साथ आई किशोरी को अकेली और उसके पास लाखों की नकदी होने हवाला देकर भोपाल भेजने की बात कह कर रीना सक्सेना नाम की महिला को अपने झांसे में ले लिया और लड़की को रेलवे स्टेशन छोड़कर आने के लिए राजी कर लिया.

अज्ञात महिलाओं ने कहा कि इस लड़की के पास लगभग ढाई लाख रुपए की नगदी है. कोई भी बदमाश किशोरी के साथ वारदात को अंजाम दे सकता है. इसलिए वह यानी रीना सक्सेना उसे स्टेशन पर ट्रेन में छोड़ दे. रीना सक्सेना को यह तीन महिलाएं और किशोरी छत्री मंडी के पास मिली थीं. इसके बाद रीना इन अज्ञात महिलाओं की बातों में आ गई और उसने लड़की को स्टेशन छोड़ने की जिम्मेदारी ले ली. इसके बाद सभी लोग एक ऑटो में सवार हो गए.

बैग में रखवा दिए सोने के जेवर
ऑटो में रीना सक्सेना से इन महिलाओं ने उनके जेवर जिसमें चार सोने की चूड़ी मंगलसूत्र और तीन अंगूठी भी थीं, वह लड़की के बैग में रखवा दिए. जिस बैग में कथित तौर पर नकदी होना बताई गई थी. पुलिस के मुताबिक बैग में कागज के बंडल के ऊपर 500 का नोट लगाकर महिला को आरोपियों ने बरगलाया था. रतन कॉलोनी पहुंचने से पहले यह महिलाएं ट्रेन का पता करने के बहाने एक-एक कर गायब हो गईं. यही नहीं किशोरी भी अपना बैग महिला के पास छोड़कर चली गई.  

बैग में मिले कागज के टुकड़े और पत्थर
जब काफी देर तक अज्ञात महिलाएं और किशोरी नहीं लौटी तो रीना सक्सेना को कुछ अंदेशा हुआ. उन्होंने जब अपने पास मौजूद बैग को खोलकर देखा तो उसमें से उनके जेवर गायब थे. सिर्फ एक 500 का नोट रखा मिला. बाकी उसमें रद्दी और कुछ पत्थर के टुकड़े रखे थे. महिला ने यह देखकर अपना सिर पीट लिया और उसे ठगी का अहसास हुआ. बाद में वह जनकगंज पुलिस थाने पहुंची. उसने अपने साथ हुई घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई. यह घटना शुक्रवार शाम की बताई जा रही है. पुलिस  छत्री मंडी और रतन कॉलोनी के बीच में स्थित सीसीटीवी कैमरों में अज्ञात महिलाओं का सुराग निकालने की कोशिश कर रही है.

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत, ग्वालियर

Trending news