IPL के बाद रणजी में भी मालवा के लाल का धमाल, फाइनल में जड़ा शानदार शतक
Advertisement

IPL के बाद रणजी में भी मालवा के लाल का धमाल, फाइनल में जड़ा शानदार शतक

मध्य प्रदेश के धाकड़ बल्लेबाज ने रजत पाटीदार ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में धमाल मचा दिया, पाटीदार ने 122 रन की शानदार पारी खेलकर फाइनल मुकाबले में शानदार स्थिति में पहुंचा दिया है. पाटीदार का यह इस सीजन में दूसरा शतक है. 

रजत पाटीदार का शानदार शतक

नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मध्य प्रदेश मजबूत स्थिति में पहुंचता जा रहा है, जिसमें मालवा के लाल यानि रजत पाटीदार का बड़ा योगदान है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार ने फाइनल में भी शतक जमाकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. हालांकि रजत 122 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन उससे पहले वह टीम के लिए अपना काम कर चुके थे. 

IPL के बाद पाटीदार का रणजी में धमाका 
मध्य प्रदेश के स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार का इस साल आईपीएल में जलवा देखने को मिला था, जबकि उनका यह जलवा रणजी ट्रॉफी में भी बरकरार है. रजत पाटीदार ने आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में भी लखनऊ के खिलाफ शानदार शतक जमाया था. जबकि उन्होंने फाइनल मुकाबले में शतक जमाकर टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया है. रणजी ट्रॉफी के चौथे दिन लंच ब्रेक तक मध्य प्रदेश ने छह विकेट के नुकसान पर 475 रन बना लिए हैं. चौथे दिन पहले सेशन में एमपी की टीम ने तीन विकेट खोए और 107 रन जोड़े. जिससे मध्य प्रदेश ने मुंबई पर 100 रन की बढ़त बना ली है. 

रणजी में बनाए 600 से ज्यादा रन 
मध्य प्रदेश के भरोसेमंद बल्लेबाज रजत पाटीदार ने इस बार रणजी के सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं. जिसमें दो शतक और पांच अर्थशतकीय पारी शामिल हैं, रजत ने लगातार शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी करना शुरू कर दिया है. रणजी में रजत ने अपना शतक 164 गेदों में पूरा किया इस दौरान उन्होंने 17 शानदार चौके लगाए. रजत की इस पारी के दम पर मध्य प्रदेश अपना पहला रणजी फाइनल जीतने की तरफ बढ़ रहा है. 

2015-16 में हुआ था रणजी डेब्यू 
रजत पाटीदार ने 2015-16 रणजी ट्रॉफी में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने 8 जनवरी 2018 को 2017-18 जोनल टी 20 लीग में मध्य प्रदेश के लिए 20-20 की शुरुआत की थी. वो 2018-19 रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए आठ मैचों में 713 रन बनाकर टॉप-स्कोरर थे. अगस्त 2019 में, उन्हें 2019–20 दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया ब्लू टीम की टीम में शामिल किया था. फरवरी 2021 में, पाटीदार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था. उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू 9 अप्रैल, 2021 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में किया था.

इंदौर के रहने वाले हैं रजत पाटीदार 
रजत पाटीदार का जन्म 1 जून 1993 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था. वो 1 बिजनेसमैन फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं. बता दें कि रजत 8 साल की उम्र से क्लब क्रिकेट खेल रहे हैं. छोटी सी उम्र में उनके दादा जी ने उनको क्रिकेट एकेडमी में भर्ती करवाया था. रजत ने अपने करियर की शुरुआत एक गेंदबाज के तौर पर की थी और अंडर फिफ्टीन खेलने के बाद उन्होंने बैटिंग पर ध्यान दिया. अपने कोच के कहने पर उन्होंने बल्लेबाजी पर फोकस किया था. जो उनकी जिंदगी का अच्छा फैसला साबित हुआ. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनके पसंदीदा खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर हैं और उन्हीं को देखकर उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था. हालांकि उनके अलग-अलग फॉर्मेट के अलग-अलग आइडल हैं. वो क्रिकेट के अलावा फुटबॉल को भी पसंद करते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news